अदन हवाई अड्डे पर आतंकी हमला, दस की मौत : सेना

0

अदन । दक्षिणी यमन में अदन के अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सटे सैनिक ठिकाने को निशाना बनाकर किए गए दोहरे कार बम हमले में कम से कम दस व्यक्तियों की मौत हो गई। सैनिक सूत्रों ने घटना की जानकारी देते हुए इसके लिए जिहादियों को जिम्मेदार ठहराया। हमलावरों ने सैनिक ठिकाने के गेट पर पहले एक कार बम विस्फोट करके दूसरी कार के लिए अंदर जाने का रास्ता बनाया ।भीतर जाने के बाद दूसरे वाहन को भी विस्फोट से उड़ा दिया। इस दौरान कम से कम दस लोगों की मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि हमलावर जिहादी थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाकों के बाद सैनिकों और हमलावरों के बीच टकराव भी हुआ। सैनिक ठिकाने को सरकारी बलों ने घेर लिया। किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह हमला ऐसे वक्त पर हुआ है जब दुनियाभर में मुसलमान माहे रमजान को अलविदा कहने के बाद ईद उल फित्र का त्यौहार मना रहे हैं। हालांकि इबादत के इस महीने में दुनियाभर में कई जगहों पर काफी खून खराबा हुआ और हिंसा में 350 लोगों की जान चली गयी।यह हमला ऐसे वक्त पर हुआ है जब मुस्लिम समुदाय के लोग माहे रमजान को अलविदा कहने के बाद ईद उल फित्र का त्यौहार मना रहे हैं।
यमन का बंदरगाह शहर अदन इस समय सरकारी बलों के नियंत्रण में है, जो पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से इसे शिया हूथी बागियों से वापिस लेने के बाद इसपर पूर्ण नियंत्रण के लिए संघर्ष कर रहे हैं। गौरतलब है कि हूथी बागियों ने देश के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर रखा है। यमन स्थित अल कायदा ने देश में गृह युद्ध जैसी स्थिति के चलते सरकार की कमजोर स्थिति का फायदा उठाया और दक्षिण एवं दक्षिण पूर्व में अपना आधार मजबूत कर लिया।
हमले के बारे में अधिकारियों ने बताया कि आज के हमले में अदन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समीप एक कार बम ने केंद्रीय सुरक्षा मुख्यालय को निशाना बनाया और इसी बीच आतंकवादी अंदर दाखिल हो गए। इन आतंकवादियों का सैनिकों के साथ संघर्ष चल रहा है। विस्फोटों की आवाज सुनी गयी।
अधिकारियों के अनुसार इस हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

इसे भी पढ़िए :  वैष्णों देवी मार्ग में बड़ा हादसा, चार श्रृद्धालुओं की मौत, कई घायल

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY