अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री ने ट्रंप को बताया राष्ट्रीय शर्म

0
ट्रंप

 

दिल्ली:

अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री कॉलिन पॉवेल ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को ‘राष्ट्रीय शर्म’ और ‘अंतरराष्ट्रीय तौर पर अस्पृश्य ’ व्यक्ति बताते हुए कहा है कि वह खुद को तबाह करने की राह पर चल रहे हैं।

मशहूर खबरिया वेबसाइट बज़फीड न्यूज ने कल एक रिपोर्ट में कहा कि पॉवेल ने यह बात 17 जून को एक पत्रकार एमिली माइलर को लिखे एक निजी ईमेल में कही थी।

इसे भी पढ़िए :  ट्रंप की नीतियां उनके अमीर दोस्तों के लिए फायदेमंद होगी: हिलेरी क्लिंटन

ट्रंप को एक ‘राष्ट्रीय शर्म’ और ‘अंतरराष्ट्रीय तौर पर अस्पृश्य ’ बताने के अलावा पॉवेल ने कहा था कि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार खुद को तबाह करने के रास्ते पर बढ़ रहे हैं, उन्हें डेमोक्रेट्स द्वारा उनपर हमला किए जाने की भी जरूरत नहीं है।

बीते 21 अगस्त के एक अन्य ईमेल में सेवानिवृत्त सैन्य जनरल पॉवेल ने ट्रंप की उस ‘नस्ली’ मुहिम को लेकर हमला बोला था, जिसका कहना है कि बराक ओबामा का जन्म अमेरिका में नहीं हुआ था।

इसे भी पढ़िए :  जानिए ट्रंप की रैली में मुस्लिम महिला के साथ क्या हुआ

बज़फीड की खबर के अनुसार, पॉवेल ने लिखा, ‘‘हां, पूरा ‘बर्थर मूवमेंट’ नस्ली था। 99 प्रतिशत लोग यही मानते हैं। जब ट्रंप इस बात को कायम नहीं रख सके, तो उन्होंने कहा कि वह यह भी देखना चाहते हैं कि प्रमाणपत्र पर उनके मुस्लिम होने का जिक्र है या नहीं।’’ पॉवेल ने बज़फीड को लिखा, ‘‘मुझे इसपर और ज्यादा टिप्पणी नहीं करनी। मैं इससे इंकार नहीं कर रहा हूं।’’ दिसंबर 2015 में सीएनएन के प्रस्तोता फरीद जकारिया को लिखे एक अन्य ईमेल में उन्होंने चेताया था कि ट्रंप को अत्यधिक प्रचार न दिया जाए।

इसे भी पढ़िए :  तिरंगे के अपमान पर अमेजन को सुषमा ने दी कड़ी चेतावनी, कहा- माफी मांगो, वरना नहीं मिलेगा वीजा

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY