इस कपल को कॉन्डम की जगह प्लास्टिक थैली इस्तेमाल करना पड़ा महंगा, पहुंचे हॉस्पिटल

0
कॉन्डम
प्रतिकात्मक तस्वीर

वियतनाम में एक कपल को कॉन्डम की जगह प्लास्टिक थैली का इस्तेमाल करना बहुत महंगा पड़ गया। उनलोगों ने सुरक्षा के लिए कॉन्डम की जगह प्लास्टिक को चुना था, जिस कारण उनके निजी अंगों को नुकसान पहुंचा।जब उनके प्राइवेट पार्ट्स में खरोंचें आ गईं और खून बहने लगा, तो उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। दुकान पर कॉन्डम खरीदने में कथित तौर पर उनको शर्म लग रही थी, जिस कारण उनलोगों ने सुरक्षा के लिए प्लास्टिक के इस्तेमाल को ही बेहतर समझा।

इसे भी पढ़िए :  सीरिया गृहयुद्ध में मृतकों की संख्या तीन लाख से अधिक: रिपोर्ट

डॉक्टरों ने प्लास्टिक थैली के इस्तेमाल को ‘गैर वैज्ञानिक’ तरीका करार दिया है। उनका कहना है कि प्लास्टिक थैली ज्यादा मोटी था, जिस कारण प्राइवेट पार्ट्स में खरोंचे आ गईं। उन्होंने यह भी बताया कि प्लास्टिक की थैली फट सकती है और इससे उचित सुरक्षा संभव नहीं है।

इसे भी पढ़िए :  राष्ट्रपति बनने के बाद पेरिस जलवायु समझौता रद्द कर दूंगा: ट्रंप

इस घटना से वियतनाम में सुरक्षित यौन संबंध और यौन शिक्ष के प्रति व्यवहार की ओर ध्यान गया है। हनोई मेडिकल यूनिवर्सिटी और हनोई मेडिकल कॉलेज ने हाल ही में 2700 यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स का सर्वे किया। इस सर्वे में यह खुलासा हुआ कि जिन 16 फीसदी छात्रों ने यौन संबंध बनाने की बात स्वीकारी, उनमें से एक-तिहाई लोगों ने पहली बार कॉन्डम का इस्तेमाल किया। करीब 25 फीसदी छात्रों ने यह भी कहा कि उनको कॉन्डम खरीदने में शर्म महसूस होगी।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तान में प्रेस की स्थिति को लेकर अमेरिका ने जताई चिंता

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY