चुनाव जीतने के बाद ट्रंप ने की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- हैकिंग के पीछे हो सकता है रूस का हाथ

0
अमेरिकी कांग्रेस
फोटो: साभार

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव जीतने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार(11 जनवरी) को पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान ट्रंप ने कहा है कि डेमोक्रैटिक नैशनल कमिटी की कथित हैकिंग के पीछे रूस का हाथ हो सकता है। हालांकि ट्रंप ने साथ ही कहा कि उनके नेतृत्व में रूस का अमेरिका के प्रति सम्मान और बढ़ेगा।

इसे भी पढ़िए :  दुनिया में फैल रहे चरमपंथी इस्लाम के पीछे इस अरब देश का हाथ!

साथ ही ट्रंप ने कहा कि हम नौकरियों का सृजन करने वाले हैं। मैंने कहा है कि मैं भगवान द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा रोजगार सृजक होऊंगा और मैं सच कह रहा हूं, मैं इसपर कड़ी मेहनत करने वाला हूं।

उन्होंने कहा कि हमें कुछ और चीजें भी चाहिए। थोड़े से भाग्य के अलावा, लेकिन मुझे लगता है कि हम इसमें अच्छा काम करने वाले हैं। और हमने जो किया है, मुझे उसपर बहुत गर्व है। ट्रंप ने कहा कि कई कार कंपनियां वापस आने वाली हैं।

इसे भी पढ़िए :  मोदी और ट्रंप की बढ़ेगी दोस्ती, आतंक के खिलाफ मिलेगा पूरा साथ: ट्रंप के सलाहकार

ट्रंप ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का उन्हें पसंद करना एक संपदा है, देनदारी नहीं। उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन के अंदर रूस का अमेरिका के प्रति सम्मान ज्यादा बढ़ेगा।

इसे भी पढ़िए :  रूस और अमेरिका के बीच युद्धविराम पर बनी सहमति

ट्रंप ने साथ ही रूस के पास उनके बारे में कुछ गोपनीय सामग्री की खबरों को किसी बीमार व्यक्ति के दिमाग की उपज बताया। ट्रंप ने इन खबरों को फर्जी बताया। उन्होंने कहा कि उनका कार्यकाल बहुत खास होगा।