अफगानिस्तान में हिंसा को लेकर भारत ने पाक पर साधा निशाना

0
(फाइल फोटो)।

नई दिल्ली। भारत ने संभवत: पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए लेते हुए गुरुवार(15 सितंबर) को कहा कि इसने अफगानिस्तान के विकास को लेकर हमेशा ही काम किया है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं, जिसने देश को सिर्फ ‘खून खराबा और हिंसा’ दी है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि भारत कृषि, पानी, बुनियादी ढांचा, उर्जा, स्वास्थ्य, शिक्षा और कई अन्य क्षेत्रों में क्षमता तथा क्षमता निर्माण में अफगानिस्तान के साथ शामिल रहा है। साथ ही, यह साझेदारी जगजाहिर है।

इसे भी पढ़िए :  ISIS के आतंकियों ने अफगानिस्तान में बरपाया हैवानियत का कहर, 36 लोगों को अगवा कर मार डाला

उन्होंने कहा कि ‘‘मुझे लगता है अफगानिस्तान के साथ भारत के विकासात्मक साझेदारी की हर देशभक्त अफगान सराहना और समर्थन करता है।’’ उन्होंने अपनी साप्ताहिक ब्रीफिंग में कहा कि ‘‘इसके बदले, ऐसे कुछ लोग हैं जिन्होंने अफगानिस्तान को सिर्फ खून खराबा और हिंसा दी है।’’

इसे भी पढ़िए :  सर्दी का सितम: जब बर्फ में जम गई लोमड़ी

गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर अपने मुल्क में उन आतंकवादियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है, जिन्होंने उनके यहां हमलों को अंजाम दिया।

अफगान राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने बुधवार को कहा था कि ‘‘हम देख रहे हैं कि अच्छे और बुरे आतंकवादियों में अंतर है। अच्छे आतंकी वे हैं जो आपके पड़ोस में हमला करते हैं, जबकि बुरे आतंकी वे हैं जो आप पर हमला करते हैं। इस तरह के रूख निहायत ही अदूरदर्शी हैं।’’

इसे भी पढ़िए :  पीएम ने किया स्टोर पैलेस का उद्घाटन, कहा-भारतीय हमेशा अफगानिस्तान के साथ

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY