अमेरिका : एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए भारतीय की मौत

0
एयरपोर्ट

अमेरिकी कस्टम अधिकारियों ने पिछले हफ्ते 58 साल के एक भारतीय नागरिक अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को अटलांटा एयरपोर्ट से हिरासत में लिया था. इस शख्स की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. अतुल विमान से 10 मई को इक्वाडोर से अटलांटा हवाई अड्डे पर पहुंचे थे. वहां अमेरिकी ईडी अधिकारियों ने अटलांटा हवाई अड्डे पर चेकिंग के दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया था.

इसे भी पढ़िए :  दुनिया में पहली बार: मां के गर्भ में ही डॉक्टरों ने बच्ची को दिखा दी बाहर की दुनिया, पढ़िए कैसे

रिपोर्ट के मुताबिक, अतुल के पास अमेरिका में प्रवेश करने से जुड़े जरूरी दस्तावेज नहीं थे. इसलिए अधिकारियों ने उन्हें अटलांटा सिटी डिटेंशन सेंटर में दो दिन हिरासत में रखा. उसके बाद मंगलवार को दोपहर बाद अस्पताल में अतुल की मौत हो गई. अधिकारियों के मुताबिक, अतुल की मौत की मुख्य वजह दिल की धड़कन का रुक जाना है.

इसे भी पढ़िए :  जानिए, आतंकियों की हिट लिस्ट में किस किस हिन्दू का नाम है

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि ‘ उस शख्स के पास जरूरी दस्तावेज नहीं थे. इसी वजह से अमेरिका के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने अमेरिका में प्रवेश की अनुमति देने से इनकार कर दिया.’ अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, अतुल को पिछले हफ्ते शारीरिक जांच के लिए अटलांटा डिटेंशन सेंटर में हिरासत में भेजा गया था. अस्पताल में मालूम हुआ कि अतुल हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के रोगी थे.

इसे भी पढ़िए :  उबर करता है यात्रियों की जासूसी, मामला पहुंचा कोर्ट में

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY