लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के नेतृत्व में सांसदों का शिष्टमंडल जाएगा न्यूजीलैंड

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के नेतृत्व में विभिन्न दलों के सांसदों का एक शिष्टमंडल 17 सितंबर से छह दिवसीय न्यूजीलैंड दौरे पर जा रहा है। लोक सभा सचिवालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अध्यक्ष सुमित्रा महाजन 17 से 22 सितम्बर तक न्यूजीलैंड के दौरे पर जा रहे भारतीय संसदीय शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगी।

इसे भी पढ़िए :  योगी ने संसद में कहा ‘यूपी में बहुत कुछ बंद होने जा रहा है’

इस शिष्टमंडल में सांसद प्रेम चंद गुप्ता, प्रेम सिंह चंदूमाजरा, दीपेन्द्र सिंह हुड्डा, सी आर पाटील, दर्शना विक्रम जरदोश, पद्माकर उर्फ अनिल गुलाबराव शिरोले, रणविजय सिंह जूदेव, विवेक के तन्खा शामिल हैं। इसमें लोकसभा के महासचिव अनूप मिश्र भी शामिल हैं।

इस यात्रा के दौरान शिष्टमंडल न्यूजीलैंड की संसद के अध्यक्ष डेविड कार्टर से भेंट करेगा और वेलिंगटन में न्यूजीलैंड-भारत संसदीय मैत्री ग्रुप के सदस्यों से भी भेंट करेगा। ऑकलैंड में शिष्टमंडल भारतीय समुदाय के लोगों से मिलेगा। इस कार्यक्रम की मेजबानी न्यूजीलैंड इंडियन सेंट्रल एसोसिएशन करेगी।

इसे भी पढ़िए :  काबुल: संसद के पास आतंकी हमला, 27 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

इस संघ की स्थापना 1926 में हुई थी और इस प्रकार यह न्यूजीलैंड में सबसे पुराना भारतीय संगठन है। इस एसोसिएशन की 10 सम्बद्ध शाखाएं और 7 सहयोगी अथवा प्रोबेशनरी सदस्य हैं, जो न्यूजीलैंड में भारतीय समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। लोक सभा अध्यक्ष प्रथम विश्व युद्ध में भाग लेने वाले भारतीय सैनिकों के चित्रों का भी अनावरण करेंगी। शिष्टमंडल शुक्रवार(16 सितम्बर) को नई दिल्ली से न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगा।

इसे भी पढ़िए :  नवाज शरीफ ने नहीं मानी अमेरिका और ब्रिटेन की बात

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY