बारूद में झुलसा सीरिया : 24 घंटे मेंं 200 हवाई हवाले, सैंकड़ों मौतें, ये 10 तस्वीरें आपको रुला देंगी!

0
सीरिया
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

पिछले 24 घंटे में रूसी लड़ाकू विमानों ने सीरिया की सेना के साथ मिलकर 200 हमले किए, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए। शहर की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं। हमले में जान गंवाने वालों में ज्यादातर बेगुनाह आम लोग शामिल हैं। सीरियाई सेना के साथ रूसी फाइटर जेट से विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में की गई बमबारी के कारण शहर का यह हाल हुआ है। हमले में ज्यादातर बेगुनाह लोग मारे गए हैं जिनमें कई मासूम बच्चे भी हैं। मलबे में कई लोग दबे हुए हैं। कई घायल हुए हैं, जिससे मौत का ये आंकड़ा बढ़ने की आशंका है।

इसे भी पढ़िए :  इराकी बलों को इस्लामिक स्टेट के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, आईएस की राजधानी मोसुल पर फिर से नियंत्रण

कोई मां अपने बच्चे को कलेजे से लगाए बिलख रही थी, तो कोई पिता अपनी मासूम बेटी को मलबे में दबा मजबूर होकर देख रहा था। कुछ परिवार बचा-खुचा सामान बचाने की जद्दोजहद में थे। मासूमों ने गंवाई जानसीरिया और रूस की सेना ने मिलकर शुक्रवार और शनिवार के बीच करीब 200 बार हवाई हमले किए। हमले में अलेप्पो और आसपास के हिस्से में वाटर सप्लाई का सिस्टम बर्बाद हो गया है। हमलों में रेस्क्यू ग्रुप ‘वाइट हेलमेट’ की टीम को भी नहीं बख्शा गया। अंसारी जिले में रेस्क्यू ग्रुप का हेडक्वार्टर क्षतिग्रस्त हो गया।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिका ने ISIS के खिलाफ किया अपने सबसे बड़े बम का इस्तेमाल, 'मदर ऑफ ऑल बॉम्ब' के बारे में ये बातें जानकर आपके होश उड़ जाएंगे

अगले स्लाइड में देखें सीरिया हमले की वो 10 दर्दनाक तस्वीरें, जो आपको रोने पर मजबूर कर देंगी

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY