खौफ का खात्मा! ड्रोन हमले में मारा गया पेशावर का पापी

0

हाल ही कश्मीर में आतंकी बुरहान को मौत के घाट उतारने के बाद, सुरक्षा बल इस बड़ी कामयाबी मान रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही हैं कि अमेरिका ने एक और खूंखार आतंकी का खात्मा कर दिया है। करीब डेड साल पहले पाकिस्तान के पेशावर शहर में आर्मी स्कूल पर आतंकी हमले में 122 छात्रों समेत 144 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले को कई आतंकियों ने मिलकर अंजाम दिया। लेकिन इस हमले का मास्टर माइंड था उमर मंसूर। आज तक के हवाले से खबर है कि अमेरिका द्वारा किए गए ड्रोन हमले में उमर मंसूर की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिका के बाद फ्रांस ने भी किया NSG पर भारत का समर्थन

पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक, मंसूर शनिवार को अफगानिस्तान में नांगराहर प्रांत के बंडार इलाके में ड्रोन हमले में मारा गया। मंसूर के साथ एक और आतंकी कारी सैफुल्ला भी इस हमले में मारा गया।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिका में निशाने पर भारतीय, अब सिख को गोली मार कर कहा ‘वापस जाओ’

एक और अध‍िकारी ने बताया कि उनके पास मंसूर और सैफुल्ला के मारे जाने की विश्वसनीय रिपोर्ट है। अमेरिका ने 25 मई को उमर मंसूर को ग्लोबल टेररिस्ट घोष‍ित किया था। मंसूर 16 दिसंबर 2014 को पेशावर के स्कूल में हुए हमले का मास्टरमाइंड था, जिसमें 122 छात्र और 22 टीचर्स-कर्मचारी मारे गए थे। ये पाकिस्तान में हुए सबसे बड़े आतंकी हमलों में से एक था।

इसे भी पढ़िए :  मिसाइल को लेकर अमेरिका और रूस आमने-सामने

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY