प्रेमिका की हत्या के लिए पिस्टोरियस को छह साल की सजा

0

प्रिटोरिया।दक्षिण अफ्रीका के पैरालंपियन स्टार आस्कर पिस्टोरियस को तीन साल पहले अपने घर में प्रेमिका रीवा स्टीनकैंप की हत्या के लिए आज छह साल जेल की सजा सुनाई गई।उच्च न्यायालय की न्यायाधीश थोकोजिले मासिपा ने हत्या के लिए न्यूनतम 15 साल की सजा से आधी से भी कम सजा देने के लिए कई मुद्दे गिनवाए जिसमें खिलाड़ी का यह दावा भी शामिल है कि उन्हें लगा कि वह एक घुसपैठिये को गोली मार रहे हैं।न्यायाधीश ने कहा, ‘आरोपी को मैं जो सजा सुनाती हूं वह छह साल की जेल है।’सजा काटने के लिए जेल ले जाए जाने से पूर्व 29 साल के पिस्टोरियस अदालत में अपने परिवार से गले मिले।
पैरालंपिक धावक पिस्टोरियस को गैर इरादतन हत्या के लिए पांच साल की सजा में से एक साल की सजा काटने के बा पिछले साल अक्तूबर में जेल से रिहा किया गया था। हालांकि तीन महीने बाद ही दिसंबर में उन पर हत्या का मामला चलाने का आदेश दिया था।
गौरतलब है कि पिस्टोरियस ने 2013 को वैलेंटाइन डे के दिन तड़के अपने गर्लफ्रेंड रीवा को गोली मार दी थी.. अपनी सफ़ाई में उन्होने कहा था कि उन्होंने गलती से रीवा को चोर घुसपैठिया समझ लिया। पिस्टोरियस ने अपने बेडरूम के टायलेट के दरवाजे को भेदते हुए चार गोलियां दागी थी।
हो सकता है कि इस सजा के बावजूद शायद लंबी कानूनी लड़ाई खत्म नहीं हो क्योंकि पिस्टोरियस या फिर सरकार उनकी सजा की मियाद के खिलाफ अंतिम दौर की अपील कर सकती है।

इसे भी पढ़िए :  मुंबई अटैक के मामले की सुनवाई में तेजी लाए पाकिस्तान: अमेरिका

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY