गोवा: ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान मुलाकात कर सकते हैं प्रचंड और शी चिनफिंग

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड अगले महीने गोवा में होने वाले ब्रिक्स शिखर-सम्मेलन के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात कर सकते हैं, जहां भारत ने सात देशों वाले बिम्सटेक समूह के नेताओं को आमंत्रित किया है।

प्रचंड के करीबी एक वरिष्ठ माओवादी नेता ने बताया कि नेपाल के प्रधानमंत्री बिम्सटेक की बैठक से इतर गोवा में चीनी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। गोवा में 15 और 16 अक्तूबर को ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) का आठवां सम्मेलन है।

इसे भी पढ़िए :  ब्रिक्स सम्मेलन: पीएम मोदी ने पाक पर साधा निशाना, कहा- पड़ोस में पनप रहा आतंकवाद

भारत ने बिम्सटेक समूह के देशों के नेताओं को विशेष रूप से आमंत्रित किया है, जिनमें बांग्लादेश, भूटान, नेपाल, श्रीलंका, म्यामां, थाइलैंड और भारत हैं। शी का पहले अगले महीने नेपाल की यात्रा का कार्यक्रम था। लेकिन शी की नेपाल यात्रा के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

इसे भी पढ़िए :  इराक में 36 आतंकियों को एक साथ दी गई फांसी

हालांकि माओवादी नेता ने कहा कि प्रस्तावित यात्रा को रद्द नहीं किया गया है और सरकार इसके लिए तैयारियां कर रही है। नेपाल सरकार ने पहले इन खबरों को खारिज कर दिया था कि चीन के राष्ट्रपति की यात्रा रद्द कर दी गयी है, क्योंकि चीन इस महीने की शुरूआत में बीजिंग से पहले नई दिल्ली की यात्रा करने पर प्रचंड की सरकार से नाखुश है।

इसे भी पढ़िए :  दिग्विजय सिंह ने पीएम जताई उम्मीद, कहा-पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए रूस, चीन को करेंगे राजी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY