तुर्की : बम धमाके में 14 लोगो की मौत, 220 घायल

0
तुर्की
फोटो साभार

तुर्की में पुलिस व सेना के जवानों पर सीरियल बम ब्लास्ट में अब तक कम से कम 14 लोगों की मौत हो चुकी है और 220 अन्य घायल हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कुर्द विद्रोही बम ब्लास्ट के लिए जिम्मेदार हैं।

अधिकारियों ने आज(शुक्रवार) को बताया कि हमलों में दो कार बम ब्लास्ट शामिल थे जिससे पूर्वी तुर्की में पुलिस थानों को निशाना बनाया गया जबकि तीसरा ब्लास्ट देश के दक्षिणपूर्व हिस्से में सड़क किनारे हुआ जिससे सैनिकों को लेकर जा रहे एक सैन्य वाहन को निशाना बनाया गया। अधिकारियों ने बताया कि हमले कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी या पीकेके की ओर से किये गए जिसने कार बम ब्लास्ट से पुलिस थानों को निशाना बनाने या सड़क किनारे रखे बम से पुलिस वाहनों पर हमला करने का अभियान शुरू किया है। पिछले सप्ताह पीकेके कमांडर जमील बायिक ने तुर्की के शहरों में पुलिस के खिलाफ ऐसे हमले तेज करने की धमकी दी थी।

इसे भी पढ़िए :  तुर्की: इस्तांबुल में नाइट क्लब पर आतंकी हमला, 35 की मौत, 40 घायल

बता दें कि पहला बम ब्लास्ट पिछले बुधवार को पूर्वी प्रांत वान लेत में एक पुलिस थाने को निशाना बनाकर किया गया था, जिसमें एक पुलिस अधिकारी और दो नागरिक मारे गये और कम से कम 73 अन्य व्यक्ति घायल हो गए थे जिसमें 53 नागरिक और 20 पुलिस अधिकारी शामिल हैं। राष्ट्रपति रेचप तैयप अर्दोआन ने कहा कि पूर्वी तुर्की के एलाजिग शहर में आज सुबह पुलिस मुख्यालय पर एक अन्य कार बम धमाका हुआ, जिसमें कम से कम पांच व्यक्तियों की मौत हो गई। इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि 146 लोग घायल हुए हैं जिसमें से 14 की स्थिति गंभीर है।

इसे भी पढ़िए :  आजम के अजब बोल, कहा ‘गाय मर रही है और बादशाह कह रहे हैं मुझे गोली मार दो’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY