6 साल के बच्चे ने जीता ओबामा का दिल, इस मामूम की दरियादिली बनी दुनिया के लिए मिसाल, जरूर पढ़ें

0
ओबामा
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

कुछ समय पहले मीडिया में एक वीडियो के वायरल होने के बाद सामने आए सीरियाई बच्‍चेे आेमरान को, न्यूयॉर्क के एक छह वर्ष के बच्‍चे ने गोद लेने की इच्‍छा जताई है। इसके लिए उसने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को पत्र भी लिखा। एलेक्स ने अपनी चिट्ठी में ओबामा से कहा है कि वह और उसका परिवार सीरियाई शरणार्थी बच्चे ओमरान को गोद लेना चाहते हैं। उसने राष्ट्रपति से गुजारिश की है कि इस काम में वह उसकी मदद करें। इस 6 साल के छोटे से एलेक्स की एक चिट्ठी ने सबका दिल जीत लिया है।

इसे भी पढ़िए :  ओबामा ने एक दिन में 78 अपराधियों को दे दी माफी, 153 की सजा हुई कम

दरअसल पिछले महीने एलेप्पो में हवाई हमले में घायल हुए 5 साल के बच्चे ओमरान दकनीश की दिल दहला देने वाली विडियो तस्वीर मीडिया में आई थी। वाशिंगटन पोस्ट में छपी एक खबर के मुताबिक ओमरान को हवाई हमले से धराशायी हई एक इमारत के मलबे से निकाला गया था।

इसे भी पढ़िए :  आतंकी संगठन ISIS ने ट्रंप की जीत को ‘अमेरिका के काले दिन की शुरुआत बताया’

obama1

ओमरान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हुआ था। इसमें खून से लथपथ आेमरान को एक कुर्सी पर बैठे दिखाया गया था, जिसमें वह अपने हाथ पर लगे खून को कुर्सी से पोंछने की कोशिश कर रहा था। वह चारों तरफ एक अंजान की तरह से देख रहा था। कभी वह अपने हाथों को देखता तो कभी अपने चेहरे की धूल झाड़ने की कोशिश करता। इस वीडियो ने सीरिया में बच्चों की बेहद दर्दनाक तस्वीर दुनिया के सामने पेश की थी। देखते ही देखते ओमरान की यह फोटो सीरिया में व्याप्त सिविल वॉर और त्रासदी का प्रतीक बन गया था। बराक ओबामा एलेक्स की चिट्ठी से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने उसके भावनाओं की तारीफ की और इसे सबके लिए मिसाल बताया।

इसे भी पढ़िए :  ओबामा ने फिलिस्तीनी क्षेत्र में कॉलोनियों के निर्माण पर इजराइल की आलोचना की

obama-2

अगले स्लाइड में देखिए- 6 साल के मासूम एलेक्स की चिट्ठी का पूरा मजमून

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY