एक इशारे पर तानाशाह किम जोंग का हो जाएगा काम तमाम, तैयार बैठे हैं सैनिक

0
किम जोंग

साउथ कोरिया ने नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हत्या के लिए खास सैनिक बैठा रखे हैं। इस बात का खुलासा साउथ कोरिया के रक्षामंत्री किया है। उन्होंने कहा है कि अगर हमें नॉर्थ कोरिया के परमाणु हथियारों से खतरा महसूस होता है तो हमने हमारे खास सैनिक तानाशाह किम जोंग उन की हत्या के लिए तैयार बैठा रखे हैं। बुधवार को जब उनसे पार्लियामेंट में पूछा गया कि क्या नॉर्थ कोरियाई नेता किम जोंग उन की हत्या के लिए कोई स्पेशल फोर्स तैयार की हुई है। इस पर रक्षामंत्री हान मिन-कू ने कहा, ‘हां, हमारे पास ऐसी योजना है।’ साथ ही उन्होंने बताया, ‘हमारें पास ऐसी योजनाएं हैं कि मिसाइलों से दुश्मन देश के मुख्य अड्डे पर निशाना साधकर उसे खत्म किया जा सकता है।’ हालांकि, इस तरह के प्लान का अनुमान काफी वक्त से लगाया जा रहा था, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई थी। अब रक्षामंत्री के बयान ने कईयों को चौंका भी दिया है।

इसे भी पढ़िए :  दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति के दफ्तर से मिला वायग्रा, अफसरों ने किए सनसनीखेज खुलासे

बता दें, नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया में काफी वक्त से तनातनी चल रही है। दोनों देश एक दूसरे को धमकियां देते रहे हैं। तानाशाह किम जोंग उन का तानाशाह किम जोंग उन कई बार साउथ कोरिया को परमाणु हमले की भी धमकी दे चुका है। इतना ही नहीं बल्कि तानाशाह अमेरिका जैसे देशों को भी धमकी देने से बाज नहीं आता। यह देश अपना परमाणु क्षमता भी लगातार बढ़ाता जा रहा है। नॉर्थ कोरिया ने इस महीने की शुरुआत में परमाणु परीक्षण किया था। इसके बाद जापान, अमेरिका और साउथ कोरिया ने इसकी निंदा की थी। संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर हुई बैठक में अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी और जापान एवं दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रियों ने कहा कि उत्तर कोरिया ने जो परमाणु परीक्षण किया है, उसका जवाब दिया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  बुरी खबर : 2020 तक 20 फ़ीसदी सॉफ़्टवेयर इंजीनियर्स गवां देंगे नौकरी, दुबारा मिलनी मुश्किल

केरी ने कहा था, ‘अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया और अन्य देश दुस्साहसी तानाशाह को यह स्पष्ट करेंगे कि वह अपने कृत्यों से जो कर रहे हैं, उससे उनका देश, उनके लोग अलग थलग पड़ रहे हैं और उनके लोग असल आर्थिक अवसरों से वंचित रह रहे हैं। वैश्विक समुदाय इससे भयभीत नहीं होगा और अपनी प्रतिबद्धताओं से पीछे नहीं हटेगा।’

इसे भी पढ़िए :  उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण पर ओबामा ने ‘गंभीर परिणाम’ की चेतावनी दी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY