कैलिफोर्निया में तारिषि को दी गई श्रृद्धांजलि, हजारों लोगों ने जलाई मोमबत्ती

0

ढ़ाका के आतंकवादी हमले में मारी गई भारतीय छात्रा तारिषी जैन की याद में कैलिफोर्निया के यूसी बर्कली कैंपस में सैकड़ों लोगों ने मोमबत्तियां जलाई । 18 वर्षीय तारिषी के दोस्तों ने बताया कि,” वह बेहद प्यारी,उदार और अक्लमन्द लड़की थी।

यूसी बर्कले के चांसलर निक ड्रिक्स और तारिषी के अनेक दोस्तों ने तारिषी की मुस्कुराती हुई एक बड़ी सी तस्वीर लगाई जिसके इर्द-गिर्द सफेद फूलों का एक बड़ा सा गुलदस्ता और भारत, अमेरिका तथा बांग्लादेश के झंडे लगे हुए थे। डिर्क ने कहा, ‘‘हमने अपने बीच से एक कीमती सदस्य खो दिया है..’’ उनके दोस्तों और शिक्षकों ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि वे तारिषी को उसकी दर्दनाक मौत की वजह से नहीं बल्कि उनके गुणों और दोस्ताना व्यवहार के लिए याद करेंगे।

इसे भी पढ़िए :  उत्तर कोरिया ने बैठक में सोने पर डिप्टीप पीएम को दी मौत की सजा

बर्कलीसाइड के मुताबिक जैन के दोस्त मैकेंजी मुनरो ने कहा कि, ‘‘वह बेहद प्यारी और नेकनीयत थीं।’’ तारिषी ने ढाका के अमेरिकन इंटरनेशनल स्कूल से स्नातक किया था और 2015 में बर्कली की यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में दाखिला लिया था। उनके पिता कपड़ों के व्यापारी हैं और बांग्लादेश में भी उनका कारोबार फैला हुआ है। तारिषी वहां छुट्टियां मनाने गई हुई थीं।

इसे भी पढ़िए :  लड़की ने लड़की पर फ़ेंका तेज़ाब, जानिए क्यों

गौरतलब है कि आतंकवादियों ने ढाका के राजनयिक इलाके में स्थित एक लोकप्रिय रेस्तरां में बीते शुक्रवार को हमला कर 22 लोगों की हत्या कर दी थी। इनमें से ज्यादातर विदेशी थे। मारे गए लोगों में इटली, जापान, भारत और अमेरिका के नागरिक हैं। हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली है जबकि बांग्लादेश सरकार ने इसे खारिज कर दिया है।

इसे भी पढ़िए :  अफगानिस्तान में मस्जिद में धमाका, 27 की मौत, कई घायल

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY