दुनिया के 6 सबसे बड़े Sex बाज़ारों में भारत का भी है नाम, पढ़िए ये पूरी रिपोर्ट

0
Sex

दुनिया के 6 ये ऐसे Sex बाजार है जहा सबसे ज्यादा जिस्म का व्यापार होता है। ये कारोबार बिल्कुल कारोबार की तरह ही होता है। यहा भी लोग जिस्म की कीमत लगाकर चले जाते है। और लोग जिस्म के कोरोबार मे ऐसे लेन देन करते है पता ही नही चल पाता है। कुछ इस प्रकार देशो के नाम है।

चीन: 73 मिलियन डॉलर कीमत
चीन में Prostitution गैर-कानूनी है। हालाकि इसके बावजूद दुनिया का सबसे बड़ा sex बाजार है। लेकिन यहा कानून बहुत ही सख्त है क्योकि यहा sex करते हुए पकड़े गए, तो पुलिस आपके साथ Criminals जैसा पेश आती है। चीन में जगह-जगह हमेशा छापे मारी करते रहते है। फिर भी वहा sex की डीमांड बहुत ज्यादा है।

इसे भी पढ़िए :  सऊदी अरब ने फिर से यमन पर बमबारी शुरू किया, बमबारी में 14 लोगों की मौत

जापान: 24 मिलियन डॉलर कीमत
जापान के इतिहास से कहीं न कहीं सेक्स जुड़ा हुआ है। लेकिन इस देश में देह व्यापर पर कड़ा प्रतिबन्ध है। Anti-Prostitution Act के तहत न तो जापान में कोई सेक्स वर्कर बन सकता है, न ही किसी Prostitute की सेवाएं ले सकता है। लेकिन जापानियों ने इसका भी तोड़ निकाल लिया। यहां देह-व्यापर चलता है, हालांकि कोई भी इसे Sex Work नहीं कहता। चीन और जापान में बहुत बड़े स्टार पर Sex Toys भी बनते हैं।

अमेरिकाः14.6 मिलियन डॉलरकीमत
अमेरिका एक ऐसा है जहां Sex Work किसी भी सामान्य काम की तरह देखा जाता है। यहां सेक्स वर्कर्स के अधिकार होते हैं और उन्हें बाकी लोगों की तरह ही टैक्स चुकाने पड़ते हैं। सेक्स वर्कर्स के लिए यहां Employee Security, Insurance, मेडिकल जांच जैसे सभी नियम मानना ज़रूरी है। सिर्फ़ नेवाडा ऐसा राज्य है जहां सेक्स वर्क Illegal है। और हां, अमेरिका में Sex Work करने के लिए लोगों को Application देनी पड़ती है।

इसे भी पढ़िए :  जापान में बोले पीएम मोदी, गंगाजी में कोई एक रुपया भी नहीं डालता था अब 500/1000 के नोट बह रहे हैं

भारत: 8.4 मिलियन डॉलर कीमत
इन सभी देशों के मुक़ाबले भारत में Sex Work को लेकर कानून बहुत उलझा हुआ है। आप भारत में पैसे देकर सेक्स कर सकते हैं। लेकिन किसी होटल में नहीं। अपने खुद के घर पर आप किसी बालिग Prostitute को बुलाते हैं, तो ये अपराध नहीं। लेकिन अगर Sex Work की जगह या किसी Office से इसे चलाना एक अपराध है।

थाईलैंड: 6.4 मिलियन डॉलर कीमत
थाईलैंड को दुनिया की Sex Capital भी कहा जाता है. Vietnam की लड़ाई के बाद से यहां सेक्स को लीगल कर दिया गया. कुछ जगहों पर सेक्स की अनुमति है. और पुलिस जैसी सरकारी मशीनरी इन लोगों के प्रति सहानुभूति रखती है.

इसे भी पढ़िए :  136 साल का टूटा रिकॉर्ड, अगस्त 2016 में सबसे ज्यादा गर्म रही दुनिया

इंडोनेशिया: 2.25 मिलियन डॉलर कीमत
इंडोनेशिया में मुस्लिम बहुल इलाका होने की वजह से देह-व्यापर गैर-कानूनी है। लेकिन ये देश फिर भी दुनिया के सबसे बड़े सेक्स मार्किट की फेहरिस्त में शामिल है। यहां इसे अनैतिक तो माना जाता है, पर इसकी डिमांड में ककोि कमी नहीं आती। इंडोनेशिया में सेक्स वर्क बहुत संगठित है और हर साल बढ़ रहा है। यूनिसेफ के मुताबिक इंडोनेशिया में देह व्यापार से जुड़ी 30 परसेंट से ज़्यादा लड़कियां नाबालिग हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY