ताइवान में मेगी तूफान का कहर, स्कूल-ऑफिस बंद, 36 हज़ार घरों में बिजली नहीं

0
ताइवान

ताइवान में एक सप्ताह के अंदर तीसरे तूफान की दस्तक के कारण मंगलवार को हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। स्कूल और कार्यालय बंद कर दिये गए हैं और कई उड़ानें भी बाधित हो गयी हैं। ताइवान में आए इस भयंकर तूफान का नाम मेगी है। इस तूफान की वजह से तेज़ हवायें चल रही हैं और मूसलाधार बारिश हो रही है।

इसे भी पढ़िए :  इस कॉलेज में नहीं मिलेगा शादीशुदा लड़कियों को एडमिशन

‘सेंट्रल इमर्जेन्सी ऑपरेशन सेंटर’ के अनुसार, 5 हज़ार से अधिक लोगों को उनके घरों से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मेगी की वजह से करीब 36 हज़ार घरों में बिजली नहीं है। तूफान के कारण मंगलवार सुबह कुल 575 अंतरराष्ट्रीय तथा घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया गया और 109 उड़ानों में देरी हो रही है। इसके साथ ही ज्यादातर ट्रेनें भी रुकी हुई हैं। टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि उत्तर पूर्वी यिलान काउंटी तथा आर्किड आईलैंड में पानी में ऊंची लहरें उठ रही हैं।

इसे भी पढ़िए :  इक्वाडोर के पश्चिमोत्तर तटीय इलाकों में शक्तिशाली भूकंप

यहां आकर्षण का केंद्र आर्किड आईलैंड तथा ग्रीन आईलैंड से पर्यटकों को अन्यत्र ले जाया गया। ताइवान के मौसम ब्यूरो के अनुसार, हवाओं की गति 18 किमी प्रति घंटा है। हालांकि यह रफ्तार पूर्व में जताए गए अनुमान से कम है।आपको बता दें इस महीने की शुरुआत में ही यहां के लोगों को मेरांती और मलाकास तूफान का सामना करना पड़ा था और अब इन्हें मेगी तूफान का कहर झेलना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिका के ‘बमों की मां’ से 4 गुना बड़ा है रूस का ये बम, जानिए क्यों कहा जाता है ‘सभी बमों का बाप’?

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY