पाकिस्तान को आतंकी मुल्क घोषित करने की मुहिम को भारी समर्थन, 1 लाख लोगों ने किए हस्ताक्षर

0
मुहिम
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

हाल ही में अमेरिका में रह रहे भारतीयों की तरफ से व्हाइट हाउस में एक ऑनलाइन याचिका दायर की गई थी। इस मुहिम के तहत पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित करने की मांग उठाई गई थी। इस मुहिम को एक लाख से ज्यादा लोगों के हस्ताक्षर प्राप्त हो चुके हैं। और अब ओबामा प्रशासन को भी इसपर जवाब देना अनिवार्य हो गया है। इसी के साथ ये ऑनलाइन मुहिम व्हाइट हाउस की अबतक की सबसे बड़ी मुहिमों में शामिल हो चुकी है।

इसे भी पढ़िए :  दलाई लामा मामले पर चीनी मीडिया ने दी भारत को धमकी, पढ़िए क्या कहा

दरअसल यह ऑनलाइन याचिका पिछले सप्ताह 21 सितंबर को भारतीय अमेरिकियों ने शुरू की थी और अब यह व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर तीसरी सर्वाधिक लोकप्रिय याचिका बन गई है जिस पर करीब 1,10,000 लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं।

इसे भी पढ़िए :  मुंबई हमले के मास्टर माइंड के खिलाफ पाकिस्तान की अदालत ने भेजा समन

कांग्रेस सदस्य और आतंकवाद पर सदन की उप समिति के अध्यक्ष टेड पोए ने कांग्रेस सदस्य डाना रोरबाशर के साथ मिल कर प्रतिनिधि सभा में ‘पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेरॅरिज्म डेजिग्नेशन एक्ट’ पेश किया था। याचिका में कहा गया है ”अमेरिका, भारत और उन कई अन्य देशों के लिए यह याचिका महत्वपूर्ण है जो पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से लगातार प्रभावित हैं।” अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पहल के तौर पर व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर ‘वी द पीपल’ ऑनलाइन याचिका अमेरिकी नागरिकों को एक खास मुद्दे पर प्रशासन के समक्ष अभियान के लिए एक मंच मुहैया कराती है।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तान में आतंक फैला रहा है भारत- पाक अधिकारी

इस खबर से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए, अगले स्लाइड में जाएं, next बटन पर क्लिक करें –

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY