Monday 17th of December 2018
एचएनएन 24x7
136-Part-1

एचएनएन 24x7

cobrapost |
March 26, 2018

अमित शर्मा, मालिक एवं सीईओ


शर्मा ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से टेलिकास्ट होने वाले रीजनल न्यूज चैनल एचएनएन 24x7 के ऑफिस में चैनल के मालिक और सीईओ अमित शर्मा से मुलाक़ात की। अमित ने कहा कि चैनल पर वो हिंदुत्व के एजेंडा के साथ डिजिटल प्लेटफार्म पर बीजेपी और संघ के फ़ायर ब्रांड नेताओं जैसे उमा भारती, विनय कटियार, मोहन भागवत, राजू भईया, अशोक सोनी, आनंदी भाई और असित सोनी का भी प्रचार करेंगे और इसमें रेकॉर्ड्स के अंदर संघ का नाम कही नहीं होगा। 

फ़ेसबुक पर तीन लाख और ट्वीटर पर आठ हज़ार फालोअर्स का दावा करने वाले अमित शर्मा ने 2019 में बीजेपी को बढ़त दिलाने की बात करते हुए कहा, “हम तो कहेंगे नहीं संघ नहीं करवा रहा, हम तो कह रहे है being a channel मैं पाँच गाड़िया चैनल की चलवाऊंगा, मैं वही तो कह रहा हूँ पाँच गाड़िया चैनल की बनवाऊंगा, आपकी तो niche branding होगी” अमित ने आगे कहा कि इससे उत्तराखंड के लोगों के साथ साथ बाहर से उत्तराखंड आ रहे सैलानीयों में भी एजेंडा का प्रचार प्रसार होगा। पुष्प की एचएनएन के मालिक और सीईओ अमित शर्मा से फोन पर भी बातचीत हुई जिसमें पुष्प अमित से चैनल पर पैनल डिस्कशन के दौरान मुस्लिम वक्ताओं का शोषण करने, केंद्र में बीजेपी मंत्री मेनका गांधी, मनोज सिन्हा के अलावा गठबंधन पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर, अनुप्रिया पटेल और उपेंद्र कुशवाह के खिलाफ़ ख़बर चलाने के लिए बोलते है। इस बात पर अमित शर्मा कहते है, “मैं आपकी बात बिलकुल समझ गया आचार्य जी। मैं उस पर वर्किंग तैयार करवा लूँगा”।

पुष्प बातचीत में आगे अमित से किसानों के आंदोलन को माओवादियों से जोड़ने, सोहरबुद्दीन और जस्टिस लोया जैसे मामलों पर अगर कुछ भी चीज़ खिलाफ जाती है तो judicial verdict के ऊपर सवाल उठाने, कोबरा पोस्ट, वायर जैसी न्यूज़ वैबसाइट के खिलाफ ख़बर करने, आधार कार्ड के पक्ष में स्टोरी करने के साथ प्रशांत भूषण, दुष्यंत दवे, कामिनी जयसवाल और इन्दिरा जयसिंह जैसे सिविल सोसाइटी के लोगों का खबरों के जरिए character assassination करने को बोलते हैं। इस पर एचएनएन के अमित अपनी सहमति देते हुए कहते है, “आप बताते जाइएगा आचार्य जी”।  To see reactions of concerned person click here


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.



Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »