एक्सक्लूसिव MVTV: हां चालू रखो उसको करो ना, मेरा मंदिर है खुद का मैं खुद हिंदूवादी हूं पर दिखाती नहीं

MVTV: हां चालू रखो उसको करो ना, मेरा मंदिर है खुद का मैं खुद हिंदूवादी हूं पर दिखाती नहीं

मंडा म्हात्रे, “तो वो तरीके से दे दो ना CD देते जाओ ना...देते जाओ चलाते जाएंगे” 


कोबरापोस्ट - May 25, 2018

If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.

मंदा म्हात्रे, मालिक और बीजेपी विधायक, एमवीटीवी, बेलापुर, ठाणे, महाराष्ट्र

MVTV “24 घंटे ‘समाचार और मनोरंजन’ टीवी चैनल है। इस मराठी चैनल का स्वामित्व और संचालन मंदा म्हात्रे करते हैं। जो कि पूर्व एनसीपी-काउंसिलर-बीजेपी विधायक हैं। चैनल मूल रूप से महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बेलापुर और उसके पड़ोस पर केंद्रित है। मंदा म्हात्रे की शादी एक civil contractor से हुई, जिन्हें मंदा ताई के रूप में जाना जाता है। वरिष्ठ पत्रकार पुष्प शर्मा ने श्रीमद् भगवद् गीता के उपदेशों को सुनाते हुए हिंदुत्व के अपने एजेंडे को मंदा ताई से अवगत कराया। जिसके बाद  मंदा ताई पुष्प को कहती हैं कि “वो तो हमारा चालू है पुष्प कहते हैं कि अगर आप पहले से ही ऐसा कर रहे हैं तो ये बहुत अच्छी बता है। लेकिन हम चाहते हैं कि हमारा एजेंडा आपके चैनल पर चले। मंदा ताई कहती हैं कि “हां चालू रखो उसको करो ना, मेरा मंदिर है खुद का मैं खुद हिंदूवादी हूं पर दिखाती नहीं” पुष्प को लगता है कि शायद उनका एजेंडा मंदा ताई की समझ में नहीं आया लिहाजा वो मंदा ताई से दोबारा कहते है कि वो अपने चैनल के जरिए हमारे हिंदुत्व के एजेंडे का प्रचार-प्रसार करें। मंदा ताई कहती हैं कि चालू है चालू है चौबीस घंटे चालू है आपने देखा नहीं क्या पुष्प बताते हैं कि हमने देखा है कि आपका चैनल ऐसा कर रहा है लेकिन हम चाहते हैं कि आप इसे हमारे तरीके से आगे बढ़ाएं। मंदा ताई कहती हैं कि तो वो तरीके से दे दो ना CD देते जाओ ना...देते जाओ चलाते जाएंगे

पुष्प कहते हैं कि मुझे पता लगा है कि आप बीजेपी विधायक हैं और इस चैनल के मालिक भी हैं। चूंकि मेरा एजेंडा पूरी तरह हिंदुत्व है, और कभी-कभी चैनल मालिक इसे चलाने से इनकार करते हैं। तो मैं आपको देखने आया था। यह पूरी तरह से एक व्यापारिक सौदा है। मंदा ताई हमें फिर से बताती हैं “अभी देखो मेरा पूरा टाइम चैनल में ये ही चलता है बीजेपी का ही चलता है प्रोग्राम चौबीसों घंटे” इसके बाद आरएसएस की अत्यधिक दंगा राजनीति और पार्टी के विरोधाभासों की बात करते हुए वो अपने निर्वाचन क्षेत्र बेलापुर के बारे में बताती हैं, मंदा ताई यहां एक चौंकाने वाला खुलासा करती हैं। बकौल मंदा ताई  “”अभी तुम लोगों ने भी तो कलाम को बनया था फिर भी करना पड़ता है ... राजनीति और ये अलग रख के करना पड़ता है। मेरे को संघ वाले बोल रहे थे कि मुस्लिम मस्जिद तोड़ो ये करो। मैं बोली sorry मैं ये नहीं कर सकती। मस्जिद स्थल सब कचरे के माफिक देखते हैं। इतना लोग को हम हाय नहीं ले सकते हैं क्योंकि आधे लोग अपने से जुड़ गए हैं। अपनी सरकार से जुड़ गए हैं अभी वो पाशा भाई हैं लाखों की जायदाद डालते हैं अपनी बीजेपी के मोदी जी के अमित शाह बोलो कैसे कुछ कर सकते हैं और अपने कार्यकर्ता के पास एक पैसा नहीं है और अपनी बीजेपी हर बार कुछ कमाने नहीं दे रही है तो कहां से लाएंगे बढ़िया पोस्टर प्रोग्राम पे प्रोग्राम देती जा रही है करो करो करो

मंदा ताई बिना रुके अपने चौकानें वाले बयान जारी रखती हैं और कहती हैं कि जिग्नेश मेवानी, अल्पेश ठाकुर और हार्दिक पटेल ने उन्होंने यानी बीजेपी ही गुजरात में जन्म दिया है जो आज उनके लिए ही सबसे बड़ा सिरदर्द बने हुए हैं।

इसलिए तो कितना तीन बच्चों ने दम छाक कर दिया पुष्प कहते हैं हां हां गुजरात में। आगे मंदा ताई कहती हैं कि क्यों करा दी, क्यों पप्पू करना है क्या जरुरत क्या है। अभी तो कांग्रेस है भी नहीं। यहीं मैं और गणेश नायक में झगड़ा है यहां बाकी कुछ नहीं है और मुझे किसी की ज़रूरत भी नहीं है। मैं उससे सक्षम हूं लड़ने में। उसके बहुत सारे मंदिर हैं उसके तीन मंदिर टूटने को आया अपनी बीजेपी सरकार उसको बचा रही है। क्यों बचा रही है। 400 करोड़ की जगह acquire की एक मंत्री ने और बीजेपी सरकर उसको बचा रही है मंदिर के लिए और उस मंदिर में भगवान भी नहीं हैं।

यहां मंदा ताई नाइक के परिवार के सदस्यों द्वारा बृह्न मुंबई नगर निगम के तहत बेलापुर और पावने में सरकारी संपत्तियों के कथित अवैध अतिक्रमण के बारे में बात कर रही है। इस संबंध में RTI कार्यकर्ता द्वारा 2013 में बॉम्बे हाईकोर्ट में एक PIL भी दायर किया गया था।

आरएसएस के सांप्रदायिक चेहरे को बेपर्दा करने के बाद, मंदा ताई हमें यह भी बताती है कि कैसे एक आरएसएस नेता ने पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी टिकट को सुरक्षित करने में मदद की, जिसे उन्होंने NCP मंत्री गणेश नायक को हराकर जीता।

जाहिर है मंदा ताई बीजेपी परिवार की सदस्य हैं। और संघ और बीजेपी के झोल को लेकर जिस तरह उन्होंने खुलासे पर खुलासे किए वो वाकई चौंकाने वाले थे। 

If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.

Tags : MVTV Operation 136 IICobrapost expose exclusive exclusive coverage Investigative journalism journalist paid news cash for news fourth pillar of democracy reporters Pushp Sharma Media on Sale


Loading...

Operation 136: Part 1

Expose