Friday 25th of September 2020
डेरा सच्चा सौदा : जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर गिरफ्तार हो सकती है विपश्यना, 90 अकाउंट फ्रीज
राज्य

डेरा सच्चा सौदा : जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर गिरफ्तार हो सकती है विपश्यना, 90 अकाउंट फ्रीज

aaj tak |
September 20, 2017

{सिरसा में डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसा से डीएसपी कुलदीप बैनीवाल की अध्यक्षता में एसआईटी ने सोमवार को करीब सवा तीन घंटे तक गहन पूछताछ की थी। }



सिरसा में डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसा से डीएसपी कुलदीप बैनीवाल की अध्यक्षता में एसआईटी ने सोमवार को करीब सवा तीन घंटे तक गहन पूछताछ की थी। लेकिन वह उसके जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। इसलिए उससे दोबारा पूछताछ की तैयारी की जा रही है। वहीं डेरा के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. पीआर नैन और विपश्यना के जवाब में विरोधाभास देखने को मिल रहा है। यदि एसआईटी इनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुई, तो इनको गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक, एसआईटी ने राम रहीम की करीबी हनीप्रीत और डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसा से जुड़े कई सवाल विपश्यना और पीआर नैन से किए. दोनों के जवाब में विरोधाभास देखा गया। दोनों ने पंचकूला में हुई हिंसा को लेकर अलग-अलग बातें कही है। पीआर नैन पर हिंसा कराने के लिए 5 करोड़ की फंडिंग का आरोप है। इन पैसों से पंचकूला डेरा प्रभारी चामकुमार सिंह ने गुंडों को हिंसा के लिए तैयार किया था। चामकुमार इस वक्त पुलिस की हिरासत में है। उससे पूछताछ जारी है।

इसके साथ ही डेरा के तीन अकाउंट से करीब 68 करोड़ रुपये मिले है। डेरा के करीब 90 बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए है। राम रहीम के बैंक अकाउंट को भी फ्रीज किया गया है। जिसमें काफी कम रकम रखी हुई थी। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो रहा है कि राम रहीम के कमाए हुए सैकड़ों करोड़ रुपये उसके परिवार द्वारा कहां और कैसे गायब कर दिए गए। हैरान की बात है कि मोस्ट वॉन्टेड हनीप्रीत के एचएडीएफसी बैंक अकाउंट को अभी तक फ्रीज नहीं किया गया है, जो 2012 में खुला था।


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »