दुनिया उत्तर कोरिया ने किया अमेरिका की नाक में दम, दी हाइड्रोजन बम की धमकी

उत्तर कोरिया ने किया अमेरिका की नाक में दम, दी हाइड्रोजन बम की धमकी

 उत्तर कोरिया ने अमेरिका की नाक में दम कर रखा है। उसने एक बार फिर अमेरिका को ललकारते हुए हाईड्रोजन बम की धमकी दी है।


By Cobrapost.com - September 22, 2017

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

इन दिनों उत्तर कोरिया ने अमेरिका की नाक में दम कर रखा है। उसने एक बार फिर अमेरिका को ललकारते हुए हाईड्रोजन बम की धमकी दी है। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री रि योंग हो ने कहा है कि हम अमेरिका के पास प्रशांत महासागर में हाइट्रोजन बम से धमाका कर महासागार को दहला देंगे। आपको बता दें कि, इससे पहले कल कोरिया ने अमेरिका की धमकी को भौंकने वाले कुत्ते से ज्यादा नहीं बताया था।

वहीं उत्तर कोरिया पर नकेल कसने के लिए अमेरिका ने एक और नई कोशिश की है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस आदेश पर साइन किया,  जिसके जरिये उन देशों को निशाना बनाया गया है जो नॉर्थ कोरिया को किसी भी तरह की आर्थिक सहायता देते है और उसके साथ व्यापार करते है।

ट्रंप ने इस एग्जीक्यूटिव ऑर्डर पर नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग-उन के भड़काऊ भाषण और काम को जारी रखने पर उनके देश का पूरी तरह विनाश करने की धमकी देने के दो दिन बाद किया है।


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

Tag : north korea,america,hydrozen bomb,foreign minister,

Loading...

चर्चित खबरें

एक्सक्लूसिव