Wednesday 19th of June 2019
“मैं expect करूंगी कि कम से कम मेरे पास 50 तक तो आए”: संभावना सेठ
एक्सक्लूसिव

“मैं expect करूंगी कि कम से कम मेरे पास 50 तक तो आए”: संभावना सेठ

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



36 China Town फिल्म से अपनी पहचान बनाने वाली संभावना सेठ फिल्मों में आइटम सॉन्ग भी करती हैं। कई हिन्दी फिल्मों में काम कर चुकी संभावना आजकल भोजपुरी फिल्मों में ज्यादा सक्रिय हैं। वो टीवी शो बिग बॉस-2 में भी नजर आ चुकी हैं। उनका यूट्यूब चैलन भी डेढ़ लाख से ज्यादा subscriber के साथ खासा लोकप्रिय है। संभावना के ट्विटर पर करीब 93000, फ़ेसबुक पर करीब 1 लाख 23 हज़ार और इंस्टाग्राम पर 1 लाख 95 हज़ार से ज्यादा फॉलोअर   है।

हर विषय पर बेबाकी से बोलने वाली संभावना को भी कोबरापोस्ट रिपोर्टर बताते है कि उन्हे अप्रत्यक्ष रूप से अपने सोश्ल मीडिया अकाउंट से बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाना है। संभावना सेठ जवाब देती है, “तो basically ये BJP का आप वो भी कर रहे हो जो भी आप client के लिए कर रहे हो। यहाँ हमारे पास best part ये है कि मैं BJP को ही support करती हूँ। obviously मेरे लिए और अच्छा है। हमारी पूरी entire family BJP के उसमें ही है”।  

संभावना सलाह देती है कि कंटैंट को वो अपने खुद के यूट्यूब चैनल पर भी डाल सकती है जिसके subscriber लाखों में है। संभावना कहती है, “उस पर डेढ़ लाख subscriber हैं डेढ़ से तो ज़्यादा ही हो गए हैं अब। लेकिन मतलब क्या है मेरी unit पूरा follow करता है काफी अच्छा.....basically मैं YouTube पे अपना काम डालती हूँ और blogs डालती हूं but ये एक अलग message जाएगा क्योंकि बहुत अच्छा overall भी है क्योंकि उसकी reach बहुत है”।

पेमेंट की बात आते ही संभावना कहती है, “देखो मैं आपको सारा आपको कुछ इधर उधर है तो मैं बता नहीं सकती हूं मैंने जो ये पहले ये किया था मैंने 75 में किया था I think और मेरे को कभी उन लोगों का मतलब ये था कि हम एक part payment आपको कर देते हैं और बाकी आपका हम cash देंगे....मुझे पता नहीं है आप लोगों का we need to talk about budget also I think ... जी से पता नहीं बात हुई या नहीं हुई”।

Mode ऑफ पेमेंट की बात पर जब संभावना को बताया जाता है कि पॉलिटिकल फंडिंग की वजह से रकम का ज़्यादातर हिस्सा कैश में ही होगा तो संभावना कहती है, “हाँ समझ गयी मैं...”। इस तरह 80 परसेंट कैश और बाकी 20 परसेंट व्हाइट में पेमेंट तय हो जाता है।

फीस की बात पर संभावना कहती है, “कम से कम मैं अगर आपका इतना लंबा अगर चलने वाला है तो मैं expect करूंगी कि कम से कम मेरे पास 50 तक तो आए anywhere between 50 तो 55 तो मैं बोलुंगी कि मुझे चाहिए”। रिपोर्टर संभावना से कहते है कि वो 45 फ़िगरआउट करके चल रहे थे तो संभावना कहती है, “मेरा ना actually जब आप देखोगे न कि मैं क्या कर रहीं हूं तो आप बाक़ी artist के बाद ये कहोगे कि इन्हीं को क्यों नहीं दे दिया। मैं इतनी इन चीजों में sharp हूं”।     

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे।   

Reply of Bollywood Celebrities     


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »