Wednesday 19th of June 2019
“Indira गांधी के husband मुस्लिम थे... तो ये बच्चे मुस्लमान है”: उपासना सिंह
एक्सक्लूसिव

“Indira गांधी के husband मुस्लिम थे... तो ये बच्चे मुस्लमान है”: उपासना सिंह

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



पंजाब के एक छोटे जिले से निकलकर बॉलीवुड के बडे पर्दे तक का उपासना सिंह का सफर बेहद अदभुत रहा है। Comedy Nights With Kapil शो के जरिए उनके किरदार बुआ को ख़ासी लोकप्रियता मिली। उपासना से कोबरापोस्ट रिपोर्टर की मुलाक़ात चंडीगढ एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई। बीजेपी को 2019 में सत्ता में लाने के अजेंडा की बात पर उपासना कहती है, “मैं वैसे भी BJP के favour में हूँ मालूम है मैं BJP को सच में पसंद करती हूँ”।

उपासना ये भी सुनिश्चित करती है कि सोश्ल मीडिया पर पोस्ट करने से पहले वो हमारा approval लेंगी। उपासना कहती है, “तो वो मैं आपको पहले भेज दूँगी... फिर आपको लगेगा okay है तो फिर”। काँग्रेस पार्टी के नेताओं के बारे में भी उपासना अपनी बेबाक राय रखते हुए कहती है, “तो मैं फिर वो जो कि अगर वैसा हो तो Congress ये है Congress Sonia Gandhi है और ये असल में वो मुस्लिम है... जब real में जो Sonia Gandhi नहीं लेकिन उनके बच्चे... Indira गांधी के husband मुस्लिम थे... तो ये बच्चे मुस्लमान है तो वो मुस्लिम है तो वो पूरा तो कितना मैंने वो किया है देखो ऐसा नहीं कि मेरे को किसी मुस्लिम लेकिन मेरे को real में लगती हैं ये चीजे बहुत बुरी”। 

सोश्ल मीडिया पर महीने में पाँच कंटैंट डालने की बात पर उपासना पेमेंट के बारे में पूछते हुए कहती है, “तो वो आप cash देंगे”। उपासना के पेमेंट की बात पहले ही उनके एजेंट से हो चुकी थी। रिपोर्टर के ये बताने पर कि डेढ़ लाख प्रति ट्वीट यानि अगर 5 ट्वीट हो गए तो साढ़े सात  लाख रुपए उन्हे मिलेंगे। इस पर उपासना पूछती है, “तो वो आप कैसे वहाँ पे Bombay कौन आया करेगा”।   

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे।  

Reply of Bollywood Celebrities      


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »