Saturday 14th of December 2019
“उसकी मां बोलेगी बार बार आप क्यों जीत रहे हो मेरे ख्याल से राहुल भी मोदी जी को ही vote दे रहा है वो भी मोदी जी को ही vote दे रहा है पप्पू”: विजय ईश्वरलाल पवार उर्फ वीआईपी
एक्सक्लूसिव

“उसकी मां बोलेगी बार बार आप क्यों जीत रहे हो मेरे ख्याल से राहुल भी मोदी जी को ही vote दे रहा है वो भी मोदी जी को ही vote दे रहा है पप्पू”: विजय ईश्वरलाल पवार उर्फ वीआईपी

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



तहकीकात के दौरान कोबरापोस्ट रिपोर्टर की मुलाकात हुई छोटे पर्दे पर बड़े कॉमेडियन के तौर पर पहचान बना चुके विजय ईश्वरलाल पवार से। साल 2008 में सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो कॉमेडी सर्कस में बेस्ट कॉमेडियन का खिलाब जीतने वाले विजय ईश्वरलाल पवार वीआईपी के नाम से मशहूर हैं। वीआईपी को आपने बोल बच्चन फिल्म में बड़े पर्दे पर भी देखा होगा। रिपोर्टर काम के बारे में समझाते हैं कि कैसे उन्हे अप्रत्यक्ष रूप से सोश्ल मीडिया के जरिए बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाना है। विजय ईश्वरलाल पवार कहते है, “फिर ये ऐसे करने का है कि कोई आदमी कचरा उठा रहा है कोई भी आदमी कचरा उठा रहा है मैं shoot कर रहा हूं अभी अभी देखिये वो आदमी सामने कचरा उठा रहा है मतलब उसे लगने लगा है कि भारत को साफ करना चाहिए ये स्वच्छ भारत ऐसे आप बोलेंगे अब लोगों ने serious लेना शुरू कर दिया है अब जागे वो”।

रिपोर्टर जब वीआईपी को कहते है कि कई बार उनको कुछ मुद्दों पर बीजेपी को defend भी करना है तो वीआईपी कहते है, “नहीं नहीं बिल्कुल सच में मैंने ऐसे ही नहीं बोला अरे सच में हुआ है आज देश का नाम हर लोग की ज़ुबान पर है India India इससे पहले मुझे नहीं पता था मेरा प्रधानमंत्री पहले का प्रधानमंत्री क्या करता था क्या नहीं करता था मुझे सच में खबर नहीं थी कि क्या करता है क्या नहीं लेकिन इस समय एक छोटे से घर में बच्चे बच्चे को पता है कि प्रधानमंत्री आज क्या कर रहा है कहां जा रहा है कल क्या किया था कितने वोटों से जीता वो भी मालूम है बच्चों को कितने वोटों से हारा जीता जो भी है”।

रिपोर्टर ने आगे वीआईपी को बताया कि उन्हे बीच बीच में विपक्षी नेता जैसे राहुल गांधी का मज़ाक भी बनाना है तो वीआईपी ने कहा, “उसकी मां बोलेगी बार बार आप क्यों जीत रहे हो मेरे ख्याल से राहुल भी मोदी जी को ही vote दे रहा है वो भी मोदी जी को ही vote दे रहा है पप्पू”। रिपोर्टर आगे जब वीआईपी से पूछते है कि उन्हे अजेंडा क्लियर है तो वो बोलते है, “मैं बार बार ये बोल रहा हूं देखो कोई मैं मोदी भक्त नहीं हूं लेकिन जो मुझे दिख रहा है वो मैं आपको बता रहा हूं ताकि लोगों के दिमाग में फिर ये हो जाएगा कि मैं मोदी के लिए लोगों को उकसा रहा हूं ये बोल बोल के लोगों के दिमाग में डालना पड़ेगा”। रिपोर्टर वीआईपी को याद दिलाते है की ये काम कही disclose नहीं करना है तो वीआईपी कहते है, “अरे नही नही बिल्कुल नही मैंने बोला न मैं तो Modi भक्त हूं”।

पाँच लाख रुपए महीना के हिसाब से 8 महीने के चालीस लाख रुपए पर विजय ईश्वरलाल पवार यानि वीआईपी से डील फिक्स हो जाती है।  

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे।  

Reply of Bollywood Celebrities      


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »