Wednesday 19th of June 2019
“मोदी सर ने डैनियल को overseas citizen बनाया तो हम जरूर support करेंगे”: सनी लियोन
एक्सक्लूसिव

“मोदी सर ने डैनियल को overseas citizen बनाया तो हम जरूर support करेंगे”: सनी लियोन

असित दीक्षित और उमेश पाटिल |
February 19, 2019

कोबरापोस्ट की खोजी पड़ताल “ऑपरेशन कराओके” में बॉलीवुड मनोरंजन जगत की तीन दर्जन नामचीन हस्तियों को बेनकाब किया है। पैसों के लिए राजनीतिक दलों का सोश्ल मीडिया पर प्रचार करने के लिए ये हस्तियाँ रजामंदी थी। देश के नामी गिरामी गायक, कमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल है।



करनजीत कौर उर्फ सनी लियोन ने कम समय में बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। चंद वर्षों में इन्होंने कई बड़े बैनर की फिल्मों में मशहूर फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया और जनता के बीच लोकप्रियता समेटने में कामयाब रहीं। आज सनी लियोनी की सोशल मीडिया में अच्छी खासी Fan following है। ट्विटर पर सनी को 39 लाख से ज्यादा लोग follow करते हैं वहीं इंस्टाग्राम पर इनके करीब 1.8 करोड़ followers हैं। फ़ेसबुक पर भी सनी के करीब 23.48 लाख followers है। हमारे रिपोर्टर की मुलाक़ात सनी से उनके मुंबई स्थित ऑफिस में हुई जहां उनके पति Daniel Weber के अलावा मैनेजर भी मौजूद थे। रिपोर्टर ने फोन पर ही पहले मैनेजर को मीटिंग के बारे में सब brief कर दिया था।

सनी लियोन के साथ मौजूद उनके पति डेनियल ने हमसे बताचीत में पूछा कि क्या आप कोई ऐसा-वैसा काम करने के लिए तो नहीं कह रहे, क्योंकि सनी कुछ भी ऐसा नहीं करेंगी जिससे controversy create हो। हमने डेनियल को बताया कि सनी को सिर्फ सरकार का प्रचार करना है, जो अच्छे काम सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान किए हैं उन्हें अपने personal social media account से post और tweets के जरिए लोगों तक पहुंचाना है। पैसों की बात डेनियल ने मैनेजर पर डाल दी। बात 75 लाख रुपए महिना पर तय हुई। इस रकम में कितना हिस्सा वो कैश में ले सकते है इस पर मैनेजर ने कहा, “More it better…”। बात आगे बढ़ते हुए डेनियल ने कहा, “Yeah, that’s fine … It doesn’t matter.”  रिपोर्टर ने इन्हे बताया कि फीस का 10 परसेंट ही उनको cheque या RTGS से मिलेगा और पार्टियों के बीच में कांट्रैक्ट होगा।  

इसके बाद हमारे रिपोर्टर की बातचीत सनी लियोन से होती है। रिपोर्टर फिर दोहराते है कि वो बीजेपी के लिए आने वाले 2019 के चुनावों के लिए आया है तो सांय कहती है, “हाँ डेनियल ने बताया था”। सनी आगे कहती है, “हाँ जी हाँ जी”। रिपोर्टर ने जब सनी से बिना पार्टी या नेता का नाम लिए महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर लिखना है तो वो बोली, “Obviously हम वो चीज से मानते है क्योंकि हमारी बेटी है”। जब रिपोर्टर ने सनी से पूछा की आपको मालूम है कि ये एक hidden अजेंडा है तो उन्होने कहा, “हाँ”। सनी ने आगे कहा, “मोदी सर ने डैनियल को overseas citizen बनाया तो हम जरूर support करेंगे...”। सनी को ये बखूबी मालूम हो गया था कि हम उनके personal social media account का इस्तेमाल पॉलिटिल पार्टी को प्रमोट करने के लिए कर रहे हैं, बावजूद इसके उन्हें इस काम में कोई आपत्ति नहीं थी।    

कोबरापोस्ट ने इन celebrities को ईमेल के जरिए कुछ प्रश्न भी भेजे थे ताकि हम उनका पक्ष जान सके। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप इनका जवाब पढ़ सकते है। जैसे जैसे हमें अन्य celebrities से उनके जवाब मिल जाएंगे हम उन्हें भी यहाँ पोस्ट कर देंगे

Reply of Bollywood Celebrities 


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »