Tuesday 29th of September 2020
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिया पीएम मोदी को बेरोजगारी कम करने के उपाय
राष्ट्रीय

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिया पीएम मोदी को बेरोजगारी कम करने के उपाय

aaj tak |
September 21, 2017

{अमेरिकी दौरे के आखिरी दिन न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। }



कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपने अमेरिकी दौरे पर है। उन्होंने अमेरिकी दौरे के आखिरी दिन न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। राहुल ने अपने भाषण में मोदी सरकार पर जमकर वार किया। राहुल के भाषण का मुख्य मुद्दा रहा रोजगार, उन्होंने इस से बड़ी समस्या बताया। साथ ही कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास इसका विजन भी है।

राहुल ने कहा, ' रोजगार की समस्या इसलिए पनप रही है क्योंकि आजकल सिर्फ 50-60 कंपनियों पर ही फोकस किया जा रहा है। अगर, रोजगार बढ़ाने है तो छोटी और मझोली कंपनियों को भी बढ़ावा देना होगा'। कृषि रणनीतिक सम्पत्ति है, हमें भारतीय कृषि को सशक्त बनाने की जरुरत है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष बोले, 'भारत में 30 हजार युवा हर दिन जॉब मार्केट में आते है, मगर उनमें से सिर्फ 450 को ही रोजगार मिल पाता है। यही आज भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती है'।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने विदेशों में भारत की छवि बिगड़ने की बात कहते हुए कहा, 'भारत हजारों साल से एकता और शांति के साथ रहने के लिए दुनियाभर में जाना जाता है, लेकिन अब इस छवि को बिगाड़ा जा रहा है। देश में कुछ ऐसी ताकते है, जो भारत को बांट रही है'।

राहुल ने कहा, 'अमेरिका में कई डेमोक्रेटिक और रिपब्लिक नेताओं ने मुझसे पूछा कि आपके देश में आजकल ये क्या चल रहा है। आपका देश तो शांति के लिए जाना जाता था'। राहुल ने कहा, 'लोग पूछ रहे है कि भारत की सहिष्णुता को क्या हुआ?

आपको बता दें कि, राहुल गांधीन ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान जितनी भी बार भाषण दिया, उस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर वार किया है। मोदी सरकार लगातार रोजगार और जीडीपी के मुद्दे पर बैकफुट पर रहीं है, इसी मुद्दे पर राहुल लगातार उन्हें घेरने की कोशिश कर रहें है।


If you like the story and if you wish more such stories, support our effort Make a donation.




Loading...

If you believe investigative journalism is essential to making democracy functional and accountable support us. »