‘युद्ध हुआ तो पाकिस्तान का साथ देगा चीन’

0
चीन

पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि चीन ने पाकिस्तान को भरोसा दिलाया है कि किसी विदेशी ‘आक्रमण’ की स्थिति में वह उसका समर्थन करेगा। साथ ही चीन ने कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान के रुख का समर्थन भी किया है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक चीन ने यह संदेश पंजाब सूबे के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के साथ मुलाकात के दौरान दिया है। शाहबाज शरीफ और चीन के सीनियर ब्यूरोक्रैट की यह मुलाकात पाकिस्तानी पंजाब की राजधानी लाहौर में हुई। बाद में पंजाब के मुख्यमंत्री के दफ्तर की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कॉन्सल जनरल ऑफ चाइना यू बोरेन के हवाले से गया, ‘कश्मीर मुद्दे पर हम पाकिस्तान के साथ हैं और आगे भी रहेंगे। कश्मीर में निहत्थे कश्मीरियों पर हो रहे अत्याचारों को जायज नहीं ठहराया जा सकता और कश्मीर मुद्दे का हल कश्मीर के लोगों की इच्छा के मुताबिक होना चाहिए।’

इसे भी पढ़िए :  तुर्की: आत्मघाती हमले में 11 पुलिसकर्मियों की मौत, 78 घायल

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच उड़ी हमले में 18 भारतीय जवानों के शहीद हो जाने के बाद से तनाव की स्थिति बनी हुई है। भारत ने आरोप लगाया है कि आतंकवादियों को पाकिस्तान का समर्थन था पर पाकिस्तान इन आरोपों को खारिज कर रहा है।

इसे भी पढ़िए :  चिकनगुनिया पर टिप्पणी से भड़के केजरीवाल, सीनियर पत्रकार को कह दिया 'दलाल'

यू बोरेन ने शाहबाज शरीफ से शुक्रवार को उनके 65वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच कश्मीर और चाइना-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर के तरह चल रहे प्रॉजेक्ट्स की प्रगति को लेकर बातचीत हुई। भारत इस प्रॉजेक्ट पर आपत्ति जाहिर कर चुका है।

इसे भी पढ़िए :  भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए पाकिस्तान ने चली नई चाल, ये है आतंक का दरगाह कनेक्शन

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY