पाकिस्तान को घेरने की रणनीति तैयार, इन तीन तरीकों से होगा वार!

0
पाकिस्तान
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद बैठकों का दौर जारी है। बुधवार को घटना के बाद पैदा हुए हालात पर चर्चा के लिए कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्यॉरिटी (सीसीएस) की अहम बैठक हुई। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बैठक की अगुआई की। बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, एनएसए अजीत डोभाल आदि शामिल हुए।

इसे भी पढ़िए :  शिवसेना के निशाने पर भागवत, कहा- उनके विचारों को स्वीकार नहीं करेगा प्रगतिशील हिंदू समाज

सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में पाकिस्तान को तीन तरफ से घेरने की रणनीति बनी। केंद्र सरकार कूटनीतिक, राजनीतिक और सैन्य, तीनों ही मोर्चों पर पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने वाली है। कूटनीतिक स्तर पर पाक को घेरने की रणनीति की प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है। यूएन में कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश कर रहे पाक पीएम को उन्हीं के भाषा में जवाब दिया जा सकता है।

इसे भी पढ़िए :  'कोटा में नहीं उतरने देंगे पीएम का प्लेन'- बीजेपी विधायक

गौरतलब है कि आतंकी हमले में 18 जवानों के शहीद होने के बाद केंद्र सरकार पर पाकिस्तान के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने का दबाव काफी बढ़ गया है। इस मीटिंग का मकसद इसी दिशा में प्लान ऑफ ऐक्शन तैयार करना था। सूत्रों का कहना है कि मीटिंग के बाद सरकार जल्द इस आतंकी हमले पर आधिकारिक प्रतिक्रिया दे सकती है।

इसे भी पढ़िए :  अब यातायात नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, सरकार ने भारी जुर्माने के प्रावधान वाले कानून को मंजूरी दी
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY