जंग की तैयारी कर रहा पाकिस्तान, सेना ने भारत में तय किए टारगेट

0
पाकिस्तानी सेना
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

पाकिस्तानी सेना जंग की आहट भर से डर गई है। यही वजह है कि वहां की सेना युद्ध की तैयारियों  लगा हुआ है। पाक मीडिया के अनुसार अगर भारत ने हमला किया तो इसके जवाब में पाक सेना ने अपने निशाने  भी त‍य कर लिए हैं। जियो टीवी की रिपोर्ट में कहा गया है कि सीमापार से किसी भी तरह की आक्रामक कार्रवाई के जवाब में सेना ने ऑपरेशनल प्‍लान भी बनाया है। इसके अनुसार, ”दुश्‍मन की ओर से आक्रामक या निशाना बनाकर ह‍मला किए जाने के जवाब में लड़ाई पर आमादा भारत में टारगेट तय कर लिए गए हैं। भारत का सामना करने के लिए पाकिस्‍तान पूरी तरह से तैयार है। हमारा ऑपरेशनल प्‍लान पूरी तरह से तैयार है और सुरक्षा बलों को चौकस कर दिया गया है।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने दी परमाणु हमले की धमकी

रिपोर्ट के अनुसार एक सूत्र ने बताया कि पाकिस्‍तानी सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है। उसने बताया, ”चाहे आक्रामक कार्रवाई हो या फिर गुपचुप हमला, हम तैयार हैं। भारत को हमारी क्षमता का पूरा अंदाजा है और वह जानता है कि भले ही पाक सेना अंदरुनी मामलों में उलझी हो लेकिन सीमा पार से मिलने वाली किसी चुनौती का सामना करने लिए सैन्‍य संतुलन ठीक तरह से रखा गया है।” रिपोर्ट में सूत्र के ह‍वाले से कहा गया कि निशाना बनाकर हमले की स्थिति में पाक सेना ने जो टारगेट बना रखे हैं उन पर हमला किया जाएगा। गौरतलब है कि उरी हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है। इस हमले में भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हुए थे। हालांकि चारों आतंकी मार गिराए गए थे।

इसे भी पढ़िए :  पाक सेना प्रमुख बाजवा ने सैन्य अधिकारियों को दी सलाह, कहा- 'भारतीय लोकतंत्र से सीखें कैसे सेना को सियासत से अलग रखना है'

अगले पेज पर देखिए वीडियो 

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY