सुषमा के भाषण से बौखलाया पाकिस्तान, पढ़िए- सीमापार कैसे मचा हड़कंप ?

0
सुषमा
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

आखिरकार वही हुआ, जिसका सबको पहले से ही अंदाजा था। सबको इंतजार था कि जब भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान की पोल खोलेंगी तो पाकिस्तान अपनी सफाई में क्या कहेगा। जब यूएन में सुषमा शरीफ की शराफत का चोला उतारेंगी तो पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से क्या कुछ प्रतिक्रियाएं सामने आएंगी। तो सबका इंतजार खत्म हुआ..सुषमा के भाषण को 12 घंटे का वक्त पूरा होने से पहले ही पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर बेशर्मी वाला बयान सामने आ ही गया। शरीफ को सुषमा की खरी-खरी ऐसी चुभी कि वो बौखलाते और तिलमिलाते दिखाई दिए।

इसे भी पढ़िए :  मीरा कुमार ने सुषमा स्वराज को दिया करारा जवाब

बौखलाए पाकिस्तान ने सुषमा के नवाज शरीफ पर इस जवाबी पलटवार को ‘झूठ का पुलिंदा’ करार दिया। यही नहीं बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने को आतंरिक मामलों में दखल भी करार दिया। यानी कश्मीर में दखलअंदाजी करना उनका अपना मुद्दा है, जबकि अगर भारत बलूचिस्तान का मामला उठाता है तो ये आतंरिक मामलों में दखलअंदाजी होगी। वाकई  इससे बड़ी बेशर्मी और भला क्या होगी।

इसे भी पढ़िए :  अभिनेता कमल हासन बोले, 'बिरयानी खाना छोड़ दो', आखिर क्यों ?

उधर, भारत ने पाकिस्तान को इस पर फिर दो टूक कहा कि उसे यह संदेश स्पष्ट हो जाना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। पाकिस्तान ने कहा कि भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र महासभा में उसके ‘आंतरिक मामले’ बलूचिस्तान को उठाना अंतरराष्ट्रीय नियमों का ‘खुला उल्लंघन’ है और कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं, बल्कि ‘अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार्य विवाद’ है।

इसे भी पढ़िए :  ओम पुरी ने खुद की थी अपनी मौत की भविष्यवाणी !

अगले स्लाइड में पढ़ें – सुषमा के भाषण में पाकिस्तान की फजीहत पर कैसे पानी डालती नज़र आई पाक की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY