मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होगे रामदास अठावले!

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल करनेवाले हैं। इसमें 10 नए चेहरों को शामिल करने की उम्मीद है जबकि कई स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों का कद भी बढ़ेगा। इस फेरबदल में महाराष्ट्र के नेता रामदास अठावले को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।
महाराष्ट्र के कद्दावर दलित नेता रामदास अठावले रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हैं। राज्यसभा के मौजूदा सांसद अठावले को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल कर बीजेपी अंबेडकर विचारधारा के करीबी नेताओं को मायावती के मुकाबले आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही है। अगले साल मुंबई में महानगरपालिका के चुनाव के लिए आठवले ने बीजेपी के साथ गठबंधन का भी ऐलान किया है। बीजेपी यूपी में भी बीएसपी के खिलाफ दलित वोटों और दलित नेताओं की गोलबंदी में आठवले को टारगेट देने की तैयारी कर चुकी है। ऐसा अनुमान है कि 75 साल से ज्यादा की आयु वाले मंत्रियों की विदाई की जा सकती है।
रामदास अठावले का जन्म 25 दिस्मबर 1959 को हुआ था। ये लोक सभा के पूर्व सदस्य भी रह चुके है। उन्होंने 1998-99 के दौरान 12वीं लोकसभा में मुंबई उत्तर मध्य प्रतिनिधित्व भी किया था। इन्होंने 2009 के लोकसभा चुनाव हार ने के बाद 2011 में राकांपा-कांग्रेस के गठबंधन का साथ छोड़ा दिया था। अठावले आरपीआई पार्टी के नेतृत्व में 2011 में शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में शामिल हो गए और बृहन्मुंबई नगर निगम का चुनाव एक साथ लड़ा।

इसे भी पढ़िए :   राजद्रोह कानून के दुरुपयोग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY