POK में आतंकवादियों के शिविरों पर बमबारी करे सरकार: स्वामी

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार(19 सितंबर) को कहा कि उरी में सेना के शिविर पर हमले का बदला लेने के लिए भारत को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में स्थित आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्रों को चुन कर (सर्जिकल) बमबारी करनी चाहिए।

स्वामी ने सोमवार को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की और कहा कि पाकिस्तान के इशारे पर आतंकवादी हमला हुआ और जवानों की मौत उसके दुस्साहसपूर्ण रवैए में व्यापक बदलाव को दर्शाता है तथा इसके लिए तत्काल बदले की कार्रवाई की जरूरत है।

इसे भी पढ़िए :  क्या सपा में मची कलह एक सियासी ड्रामा था? पढ़िए पूरी रिपोर्ट

स्वामी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उन्होंने पर्रिकर से कहा कि पीओके में आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्रों पर ‘‘सर्जिकल’’ बमबारी ऐसा एक कदम है और भारतीय लोगों की एक मजबूत सरकार से उम्मीद को पूरा करने के लिए आवश्यक है, जिसे लोगों ने 2014 में जिताया था।

इसे भी पढ़िए :  आतंक को पनाह देने वाले भी आतंकी- मोदी

उन्होंने मांग की कि व्यापार के लिए पाकिस्तान को दिया गया एकतरफा सर्वाधिक तरजीही देश (एमएफएन) का दर्जा तुरंत वापस ले लेना चाहिए। स्वामी ने कहा कि पाकिस्तानी उच्चायोग का दर्जा कम कर लिया जाना चाहिए और उच्चायुक्त को वापस भेज दिया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा गांव को निशाना बनाकर की फायरिंग

स्वामी ने सुझाव दिया कि चीन और इस्राइल को विश्वास में लिया जाना चाहिए तथा भारत द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए उन्हें राजी करना चाहिए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY