पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करे संयुक्त राष्ट्र: वेंकैया नायडू

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। उरी सैन्य शिविर पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा करने और उसे कायरतापूर्ण कृत्य करार देते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि आतंकवादियों की मदद करना, वित्तीय सहायता और प्रशिक्षण प्रदान करना पाकिस्तान की सरकारी नीति है और अब समय आ गया है कि संयुक्त राष्ट्र आगे आकर पहल करे और पाकिस्तान को आतंकवादी राष्ट्र घोषित करे।

वेंकैया नायडू ने कहा कि पाकिस्तान एक दुष्ट राष्ट्र है और वह अपने वायदे को पूरा नहीं कर रहा है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की पोल खुल चुकी है और दुनिया के सभी देशों को उसके जघन्य कृत्यों की भर्त्सना करनी चाहिये।

इसे भी पढ़िए :  उरी हमले का असर दिखेगा आलू टमाटर के दामों पर

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे भारतीय अर्थव्यवस्था को पंगु बनाना चाहते हैं और देश को कमजोर करना चाहते हैं और यह किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि समय आ चुका है कि पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र करार दिया जाए। सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने सभी देशों से अपील की वे एक साथ मिलकर पाकिस्तान को मदद देना बंद करें।

इसे भी पढ़िए :  जम्मू कश्मीर: नगरोटा में 2 ऑफिसर समेत 7 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

वेंकैया नायडू ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि आतंकवाद मानवता का शत्रु है। यह अकेले भारत के खिलाफ नहीं हो रहा है, बल्कि आतंकी गतिविधियां दुनिया के हर हिस्से में हो रही हैं। पाकिस्तान आतंकवाद का केंद्र बन चुका है और समय आ गया है कि संयुक्त राष्ट्र आगे आकर पहल करे और पाकिस्तान को आतंकवादी राष्ट्र घोषित करे।

इसे भी पढ़िए :  आदिवासियों के लिए एक तिहाई से ज्यादा नहीं खर्च कर पाई मोदी सरकार

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्य देशों से अपील की कि वे पाकिस्तान को कोई मदद न दें। उन्होंने कहा कि भारत उरी आतंकी हमले के सूत्रधारों को सटीक जवाब देगा। केंद्रीय मंत्री ने आंध्रप्रदेश के निम्मालुरू गांव में भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड की उन्नत रात्रि दृश्य उत्पाद फैक्ट्री एडवांस्ड नाइट विजिन प्रॉडक्ट्स फैक्ट्री के शिलान्यास के अवसर पर यह बात कही।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY