सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बीजेपी ने बताया विचित्र

0

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में अरुणाचल प्रदेश के बर्खास्त मुख्यमंत्री नबाम तुकी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को बहाल करने के आदेश दे दिए। सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले को उत्तराखंड के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के लिए एक और झटका माना जा रहा है। यही वजह है कि बीजेपी दबे स्वर में ही सही लेकिन फैसले पर टिप्पणी भी कर रही है और उसपर सवाल भी उठा रही है।

इसे भी पढ़िए :  अमेठी-रायबरेली पर सपा-कांग्रेस में विवाद खत्म, 10 में से 8 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस

बीजेपी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें इस निर्णय पर कुछ नहीं बोलना लेकिन ये बहुत विचित्र फैसला है। उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के अंदर कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह थी। तुकी साहब के खिलाफ गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। कोर्ट के फैसले पर हम कुछ नहीं कहेंगे पर सात महीने में पानी बहुत आगे निकल चुका है और ये देखना है कि लोकतंत्र इस फैसले से मजबूत होता है या कमजोर होता है?

इसे भी पढ़िए :  2015 में ही हो गई थी नोटबंदी की भविष्यवाणी !

शर्मा ने कहा कि ये बड़ी अजीब बात है कि जिसके पास बहुमत है वो विपक्ष में बैठे और जिसके पास बहुमत नहीं है वो सरकार चलाए तो ये बड़ी अजीब बात है। लोकतंत्र में संख्याबल बहुत महत्वपूर्ण होता है तो तुकी साहब के पास आज बहुमत नहीं है, ये स्पष्ट बात है।

इसे भी पढ़िए :  हैदराबाद में बोले पीएम मोदी ‘मुझे गोली मार दो’ लेकिन दलितों पर हमला बंद करो

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY