दिल्ली: ब्रिक्स शिक्षा शिखर सम्मेलन 30 सितंबर को होगा आयोजित

0
फोटो: साभार

नई दिल्ली। ब्रिक्स देश ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के शिक्षा मंत्रियों की 30 सितंबर को नई दिल्ली में बैठक होगी, जिसमें शिक्षा एवं पठन पाठन के विभिन्न आयामों पर चर्चा होगी।

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि भारत दिल्ली में 30 सितंबर को ब्रिक्स देशों के शिक्षा मंत्रियों की बैठक आयोजित कर रहा है। इस सम्मेलन में पांच देशों के शिक्षा मंत्रियों के अलावा वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

इसे भी पढ़िए :  स्मृति ने खरीदी लाखों की साड़ी, सचिव ने बिल पास करने से मना किया तो हुई तकरार

उन्होंने कहा कि इस बैठक में मुख्य रूप से इस बात पर चर्चा होगी कि ये देश शिक्षा के क्षेत्र में किस प्रकार से सहयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने, छात्रों शिक्षकों के बीच संवाद को बढ़ाने और सर्वश्रेष्ठ पहल को साझा करने जैसे विषय उठेंगे।

इसे भी पढ़िए :  चीनी मीडिया का दावा, भारत ने ब्रिक्स सम्मेलन का इस्तेमाल पाक की छवि खराब करने में किया

जावडेकर ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का स्वागत किया, जिसमें मध्यप्रदेश में निजी मेडिकल कालेजों की ओर से आयोजित काउंसलिंग को रद्द कर दिया गया था जो स्नातक मेडिकल कोर्स में दाखिले से संबंधित था। अदालत ने नए सिरे से संयुक्त काउंसलिंग करने का आदेश दिया।

इसे भी पढ़िए :  तो रिपब्लिक का ये स्टिगं फर्जी था? चैनल और अरनब गोस्वामी के खिलाफ प्रेस काउंसिल से शिकायत

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आज(22 सितंबर) मध्यप्रदेश के बारे में फैसला दिया है और वे मध्यप्रदेश एंव अन्य राज्यों के बारे में निर्णय देंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY