सैनिकों को सितंबर से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के आश्वासन से संतुष्ट चीफ ऑफ स्टाफ कमिटी (सीओएससी) के अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने सेना के सभी मुख्यालयों को सातवां वेतन आयोग लागू करने करने के लिए आदेश जारी करने का निर्देश दिया है। इससे साफ है कि सैनिकों को सितंबर से नई सैलरी मिलेगी।

इसे भी पढ़िए :  पंडित विश्वमोहन भट्ट के पुत्र सलिल भट्ट के साथ शो के नाम पर ठगी

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा के साथ राहा ने पिछले दिनों पर्रिकर से भेंट की थी जिसके बाद यह घटनाक्रम हुआ। रक्षा सूत्रों के अनुसार पर्रिकर ने उन्हें आश्वासन दिया कि उन्होंने सातवें वेतन आयोग में जिन विसंगतियों की तरफ इशारा किया है, उसे शीषर्तम स्तर पर उठाया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने की PM मोदी से फोन पर बात, विधानसभा चुनाव में जीत पर दी बधाई

अचानक एक कदम उठाते हुए सेना के तीनों अंगों ने नौ सितंबर को अपने प्रतिष्ठानों को पत्र जारी कर कहा था कि उन्होंने सरकार से अनसुलझी विसंगतियों के आलोक में सीपीसी के क्रियान्वयन को रोकने के लिए कहा है।

सूत्रों ने बताया कि सेना के अंगों के प्रमुखों से भेंट के दौरान पर्रिकर ने उनसे कहा कि सरकार बलों का ध्यान रखती है और उनके द्वारा उठायी गयी चिंताओं का समाधान किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक पर्रिकर ने सातवें वेतन आयोग की घोषणा से संबंधित गजट अधिसूचना में संशोधन करवाया ताकि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों पर सेना की बढ़त सुनिश्चित रहे।

इसे भी पढ़िए :  कैग की रिपोर्ट में भी हुआ था खुलासा: चीन और पाक सीमा पर तैनात जवानों को मिलता है खराब खाना

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY