इस महान फुटबॉलर ने 75 की उम्र में रचाई तीसरी शादी, 33 वर्ष छोटी है पत्नी

0

साओ पाउलो। ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले ने 75 साल की उम्र में तीसरी शादी रचाई है। शनिवार को उन्होंने छह साल से अपनी प्रेमिका रही मार्सिया सिबेले आओकी के साथ विवाह किया। शादी के बाद पेले ने ब्राजील के एक अखबार से कहा कि इस बार उन्हें जीवनभर के लिए सच्चा प्यार मिल गया है।

पेले और आओकी करीब 20 साल पहले न्यूयार्क में मिले थे, लेकिन 2010 में साओ पाउलो में एक एलिवेटर पर फिर से मुलाकात के बाद वे एक दूसरे के करीब आए। 42 वर्ष की आओकी व्यवसायी हैं।

इसे भी पढ़िए :  विजय माल्या को देखते ही भाग खड़ी हुई टीम इंडिया !

वह मूलतः जापान की हैं और ब्राजील में रहती हैं। आओकी 2012 से तीन बार के विश्व चैंपियन पेले के साथ सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में दिखती रही हैं। यही नहीं हाल के वर्षों में जब पेले को अस्पताल जाना पड़ा तब भी आओकी उनके साथ रहीं।

इसे भी पढ़िए :  पत्नी ने छुपाई पहली शादी की बात तो पति ने उठाया खौफनाक कदम

पेले ने की पहली शादी रोसमेरी चोलबी से 1966 में हुई थी। रोसमेरी से उनके तीन बच्चे, दो बेटियां केली क्रिस्टिना व जेनिफर और बेटा एडसन हैं। 1982 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद पेले ने अभिनेत्री एसिरिया नासीमेंटो से 1994 में शादी की। उनसे उनके जुड़वा बच्चे जोसुआ और सेलेस्ट हुए।
पेले को दुनिया के महानतम फुटबॉलरों में माना जाता है। वह तीन बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में 1363 मैच खेले और 1281 गोल किए। इसमें से 91 गोल उन्होंने ब्राजील की तरफ से किए। पेले ने 1957 से 1971 तक ब्राजील का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने ब्राजील के एफसी सांतोस और न्यूयार्क के कास्मॉस के लिए क्लब फुटबॉल खेला।

इसे भी पढ़िए :  ब्राजील की जेलों में हिंसा जारी, अबतक 100 से ज्यादा कैदियों की मौत

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY