अपने पूर्ववर्ती की तरह मेरी ICC में कोई दिलचस्पी नहीं: ठाकुर

0
फोटो: साभार

नई दिल्ली। बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने शनिवार(18 सितंबर) को स्पष्ट किया कि उनकी अपने पूर्ववर्ती शशांक मनोहर की तरह आईसीसी पद में कोई ‘दिलचस्पी’ नहीं है और इस समय उनका पूरा ध्यान भारतीय क्रिकेट के अधिकारों की रक्षा पर लगा हुआ है।

मनोहर की ओर इशारा करते हुए ठाकुर ने कहा कि ‘‘जिसे आईसीसी जाना था, वह पहले ही लंबे समय पहले जा चुका है। मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है और मैं यहां बीसीसीआई के साथ खुश हूं। मेरे लिये भारत से ज्यादा कुछ भी अहम नहीं है। हमें भारतीय क्रिकेट के अधिकारों की रक्षा करनी होगी।

इसे भी पढ़िए :  अश्विन ने पांच विकेट झटके, भारतीय ने वेस्ट इंडीज को 196 रनों पर समेटा

ठाकुर ने कहा कि अगर आप भारत के बारे में नहीं सोचते तो किसी अन्य देश के बारे में सोचना मुश्किल होगा। आज भारत है इसलिये विश्व क्रिकेट फल फूल रहा है। मालूम हो कि चैम्पियंस ट्राफी के लिये 13.50 करोड़ डालर आवंटित किये जाने, दो टीयर प्रणाली और द्विपक्षीय सीरीज के प्रसारण अधिकारों के केंद्रीकृत विपणन को लेकर मनोहर के खिलाफ हैं।

इसे भी पढ़िए :  BCCI की संदीप पाटिल को लताड़, 'बेतुकी बातें नहीं होंगी बर्दाश्त'

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि ‘‘आईसीसी से कोई टकराव नहीं है। दुनिया में क्रिकेट के फायदे के लिये जो भी कदम उठाये जाने की जरूरत है, बीसीसीआई उन्हें उठा चुका है। अगर बजट पारित किया गया है और जो देश (भारत) सबसे बड़ा बाजार है, उससे वित्तीय समिति में शामिल नहीं किया जाता और अचानक आपको इसके बारे में पता चलता है तो आपको इस मुद्दे को देखना होगा।’’

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तान क्रिकेट पर अफरीदी के कड़वे बोल, 'पाक में टैलेंट की कमी'

उन्होंने कहा कि ‘‘आज अन्य देशों को भारत से कहीं ज्यादा धन राशि की जरूरत है। जब हमसे हमारा हिस्सा काटने की बात पूछी जाती है तो हम सुझाव देते हैं कि आईसीसी को अपने टूर्नामेंट के खर्चे में कटौती करनी चाहिए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY