गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों बाद सोमनाथ भारती को मिली जमानत, अमानतुल्ला भी रिहा

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। एम्स चहारदीवारी विवाद के सिलसिले में गुरुवार(22 सितंबर) को दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार किया गया। हालांकि, कुछ ही घंटों बाद एक स्थानीय अदालत ने भारती को जमानत दे दी। साथ ही बीते बुधवार को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए ‘आप’ के एक अन्य विधायक अमानतुल्ला खान को भी जमानत मिल गई।

बहरहाल, पहले अमानतुल्ला और फिर भारती की गिरफ्तारी से बौखलाए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह उरी हमले के दोषियों पर कार्रवाई की बजाय ‘आप’ को निशाना बनाने पर ज्यादा वक्त दे रहे हैं।

इसे भी पढ़िए :  'आप' विधायक अलका लांबा का आरोप: BJP ने की विधायकों को खरीदने की कोशिश, सौंपी रिकॉर्डिंग

गुरुवार को दिल्ली पुलिस को उस वक्त दोहरा झटका लगा जब भारती और अमानतुल्ला को अदालत ने जमानत दे दी। भारती ने भी ‘आप’ के भीतर ‘‘दुश्मन तलाशने’’ के लिए पीएम मोदी पर निशाना साधा।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ‘‘मैं हैरत में हूं। ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री को उरी पर काम करना चाहिए, उनकी मशीनरी ‘आप’ विधायकों को गिरफ्तार करने या मुझे फर्जी मामलों में फंसाने में लगी है।’’ एम्स चहारदीवारी विवाद में गिरफ्तार किए गए भारती को पिछले सितंबर में भी गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त उन्हें घरेलू हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़िए :  केजरीवाल को एक और झटका, AAP विधायक को 18 महीने की सजा

एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आर एस रावत की शिकायत पर भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

जमानत मिलने के बाद भारती ने पत्रकारों से कहा कि ‘‘मोदी जी की पुलिस पाकिस्तान की बजाय ‘आप’ पर ध्यान दे रही है। अपनी कार्रवाइयों के जरिए उन्होंने एम्स और दिल्ली पुलिस जैसी संस्थाओं का नाम खराब कर दिया है।’’

इसे भी पढ़िए :  मोदी का संबंध केवल राजनीतिक उत्पीड़न से है: आप

अमानतुल्ला को उनकी एक रिश्तेदार के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बीते 24 जुलाई को भी एक महिला की शिकायत पर अमानतुल्ला को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

दिल्ली पुलिस विभिन्न आरोपों में अब तक ‘आप’ के 15 विधायकों पर मामला दर्ज कर चुकी है जबकि इनमें से 12 को गिरफ्तार किया जा चुका है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY