हैदराबाद: बारिश प्रभावित क्षेत्रों में सेना और NDRF तैनात, 17 लोगों की मौत

0

नई दिल्ली। भारी बारिश से प्रभावित हैदराबाद और पड़ोसी रंगा रेड्डी जिले में सेना के चार टुकड़ियां तैनात की गयी हैं। बारिश ने राजधानी और तेलंगाना के अन्य निचले क्षेत्रों में भारी तबाही मचायी है। कुछ दिन राहत के बाद देश के कुछ हिस्सों में जारी भारी बारिश से शुक्रवार को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 17 लोगों की जान चली गई।

रक्षा विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, हैदराबाद के बेगमपेट, निजामपेट और हकीमपेट क्षेत्रों में तथा पड़ोसी रंगा रेड्डी जिले के अलवल में जरूरी सहायता मुहैया कराने के लिए सेना तैनात की गयी है।

इसे भी पढ़िए :  साइबर कैफे में चल रहा था पॉर्न देखने का खेल, 65 किशोर गिरफ्तार

बयान में कहा गया है कि सेना ने ग्रेटर हैदराबाद नगरपालिका परिषद् (जीएचएमसी) में एक नियंत्रण कक्ष और कार्यालय बनाया है। वहीं से जीएचएमसी तथा एनडीआरएफ के अधिकारियों के साथ मिलकर स्थिति पर चौबीसों घंटे नजर रखी जा रही है।

इसे भी पढ़िए :  पटना नाव हादसा: गलती आखिर किसकी? रिपोर्ट पढ़कर चौंक जाएंगे

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘सेना की टुकड़ियां अलवल की झुग्गी-बस्तियों में राहत सामग्री तथा चिकित्सा सहायता मुहैया कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सेना की अन्य टुकड़ियों को जरूरत पड़ने पर तैनाती के लिए तैयार रहने को कहा गया है।’’ सेना के अधिकारियों ने आज तड़के जीएचएमसी के आयुक्त जनार्दन रेड्डी से भेंट की और प्रशासन को बताया कि उनकी टुकड़ियां जरूरत पड़ने पर तैनाती के लिए तैयार हैं।

इसे भी पढ़िए :  मध्य प्रदेश में भारी बारिश बनी आफत, बाढ़ से बेहाल हुई जिंदगी

मुख्यमंत्री सी. चन्द्रशेखर राव के निर्देशानुसार, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के 60 सदस्यों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य के सभी जिलों में नियंत्रण कक्षों की स्थापना की जाए और प्रभावित लोगों की सहायता की जाए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY