ट्रेन में सेना के अफसर का लैपटॉप चोरी, कई खुफिया जानकारियां हो सकती हैं लीक

0
लैपटॉप

चंडीगढ़ एक्सप्रेस में एक मामूली चोरी की घटना ने उस वक्त बड़ा रूप ले लिया जब सेना के एक अधिकारी का ट्रेन से लैपटॉप चोरी हो गया। सेना के अफसर विष्णु दत्त ने बताया कि इसमें सेना से जुड़े अहम दस्तावेज और रिपोट्य थीं। सबसे ज्यादा खौफनाक बात ये है कि लैपटॉप में पासवर्ड नहीं लगा था। फिलहाल चारबाग रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने मामला दर्ज कर लिया है।

इसे भी पढ़िए :  आप पार्टी के दो नेताओं पर गैंगरेप का आरोप

जीआरपी अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़ एक्सप्रेस की फर्स्ट एसी बोगी ए-1 की सीट संख्या-14 पर सफर कर रहे जाजपुर (ओडिशा) निवासी अफसर विष्णु दत्त रुड़की से लखनऊ आ रहे थे। वह रुड़की स्थित सेना के कैंप में फिजिकल कंडीशनर के पद पर तैनात हैं।

इसे भी पढ़िए :  घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, मौसम विभाग का अनुमान, 5 दिन और सताएगी धुंध

उन्होंने बताया कि बोगी में लगे हुक में लैपटॉप टांगा था। मुरादाबाद से आगे चोरी हो गया। लैपटॉप में सेना से जुड़े अहम दस्तावेज थे। इसमें सैन्य अधिकारियों की पोस्टिंग व उनकी फैमिली का ब्यौरा भी है।

इसलिए सैन्य अधिकारी घबराए हुए हैं। लैपटॉप के अलावा बैग में कुछ रिपोर्ट्स भी थीं। हालांकि, इनके बारे में अधिकारियों ने कुछ नहीं बताया। दूसरी ओर, सेना के अधिकारियों ने घटना की सूचना आला अधिकारियों को भी दे दी है।

इसे भी पढ़िए :  बिहार में बदहाल शिक्षा के लिए सरकार जिम्मेदार: कन्हैया कुमार

सैन्य अफसर ने कोच अटेंडेंट पर शक जताया है। जब कोच अटेंडेंट से बात की तो बदतमीजी से पेश आया। रिपोर्ट में कोच अटेंडेंट की शिकायत की गई है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY