जस्टिस काटजू पर देशद्रोह का केस चलाने के लिए कोर्ट में अर्जी

0
गोमांस

बिहार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायधीश मार्कंडेय काटजू के विरूद्ध आज (बुधवार) एक स्थानीय अदालत में एक शिकायत दर्ज कर उन पर देशदोह का मुकदमा चलाए जाने का आग्रह किया गया है। अधिवक्ता अरविंद कुमार ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ओम प्रकाश की अदालत में काटजू के खिलाफ भादंसं की धारा 124 ए, 500, 501 और 505 के तहत आज एक परिवाद पत्र दायर किया। अदालत द्वारा इस मामले की सुनवाई की तारीख मुकर्रर की जानी अभी बाकी है।

इसे भी पढ़िए :  जम्मू के मेंढर में देखे गए 3 आतंकवादी, सर्च ऑपरेशन जारी

काटजू ने फेसबुक पर टिप्पणी की थी कि ‘पाकिस्तान को हम कश्मीर एक शर्त पर दे सकते हैं कि उसे कश्मीर के साथ-साथ बिहार भी लेना पडेगा।’ बिहार विधान परिषद में जदयू सदस्य नीरज कुमार ने कल (मंगलवार) शाम पटना के शास्त्रीनगर थाने में काटजू के खिलाफ देश्रदोह का मुकदमा किए जाने को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

इसे भी पढ़िए :  मुझे बस पांच साल दें, मैं पंजाब को पटरी पर ले आउंगा: अमरिन्दर

विरोध होने पर काटजू ने कल सफाई देते हुए फेसबुक पर बाद में लिखा था कि वह बस मजाक कर रहे थे। लेकिन आज (बुधवार) फिर उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि बिहारवासियों को उनके खिलाफ शिकायत संयुक्त राष्ट्र में करना चाहिए। जब द्रोपदी का चीरहरण हुआ था तो उन्होंने अपने सम्मान की रक्षा के लिए भगवान कृष्ण से अपील की थी। उन्होंने आगे कहा है, ‘नीतीश कुमार कहते हैं हम अपने को बिहार का ‘माई-बाप’ मानने लगे हैं। मैं बिहारवासियों का ‘माई-बाप’ नहीं बल्कि उनका शकुनी मामा हूं।’

इसे भी पढ़िए :  देशभर में 15 अंतरराष्ट्रीय कौशल केंद्र शुरू

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY