सत्ता में वापस आते ही शिवपाल ने दिखाए तेवर, डगमगाई अखिलेश की युवा ब्रिगेड

0

सीएम अख‌िलेश यादव के बाद शिवपाल यादव नें सपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बनते ही युवा नेताओं की टीम के 7 नेताओं को सोमवार को बर्खास्त कर दिया। इन नेताओं की बर्खास्तगी के बाद पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया।

न‌िकाले गए नेताओं में सुनील स‌िंह यादव (एमएलसी), आनंद भदौरिया (एमएलसी), मो एबाद (प्रदेश अध्यक्ष यूथ ‌ब्र‌िगेड), बृजेश यादव प्रदेश अध्यक्ष युवजन सभा, संजय लाठर (एमएलसी), गौरव दुबे राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ ब्र‌िगेड, द‌िग्व‌‌िजय स‌िंह देव प्रदेश अध्यक्ष छात्रसभा शाम‌िल हैं। इन युवा नेताओं के न‌िकाले जाने के बाद मुलायम यूथ ब्रिगेड के सचिव अभय यादव, युवा नेता संतोष यादव, राज यादव, राहुल सिंह, फैजाबाद के युवजन जिला अध्यक्ष अनूप सिंह का इस्तीफा और लोहियावाहिनी के जिला अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने इस्तीफा दे ‌द‌िया।

इसे भी पढ़िए :  गुफा में मिली ऋग्वैदिक काल के दस राजाओं की निशानियां

न‌िकाले गए सभी नेताओं पर ये कार्रवाई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम स‌िंह यादव के ख‌िलाफ अपमानजनक ट‌िप्पणी करने पर  पार्टी व‌िरोधी गत‌िव‌िध‌ियों में ल‌िप्त होने और अनुशासनहीनता पर की गई है। चारों यूथ व‌िंग्स के युवा नेताओं ने शनिवार को जमकर हंगामा किया था। मुलायम स‌िंह ने इस बवाल के दौरान की वीडियो रिकॉर्डिंग मंगवाकर देखी इसके बाद सात नेताओं को बाहर न‌िकाल द‌िया गया।

इसे भी पढ़िए :  पीएम मोदी की वजह से टूटी शादी

शनिवार को अखिलेश की युवा टीम ने सड़कों पर जमकर उपद्रव किया था। चारों यूथ विंग्स के अध्यक्षों की अगुवाई में सैकड़ों युवा कार्यकर्ताओं ने सपा कार्यालय के बाहर शिवपाल सिंह और मुलायम सिंह के खिलाफ नारेबाजी की थी। इन समर्थकों का कहना था क‌ि मुलायम ने जैसे सबका सम्मान वापस दिलाया है वैसे अखिलेश का सम्मान भी वापस दिलाए।

युवाजन सभा, लोहियावाहिनी, मुलायम ब्रिगेड और छात्रसभा के अध्यक्षों ने ये संदेश मुलायम स‌िंह तक भेजा और ऐसा न होने की दशा में इस्तीफा देने की बात कही थी। घंटों चले इस बवाल के दौरान समर्थकों ने शिवपाल यादव की गाड़ी का घेराव करने की कोशिश की और मुलायम के घर के बाहर जबरदस्त नारेबाजी की। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और समर्थकों के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई थी। समर्थकों की इस हरकत से गुस्साए मुलायम स‌िंह ने सीएम को फोन करके समर्थकों का बवाल रुकवाने की बात थी इसके बाद मुलायम स‌िंह ने सभी को जमकर फटकारा भी था।

इसे भी पढ़िए :  ट्रेन के आगे कूदा युवक, तमाशबीन बने रहे लोग

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY