कॉमेडियन कपिल शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, एक और मुकदमा दर्ज

0
कपिल शर्मा

कॉमेडियन कपिल शर्मा की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। इस बार उनके शो के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हो गया है। ये मुकदमा दर्ज किया गया है उनके शो में दिखाए जाने वाले तम्बाकू उत्पादों की वजह से। और कपिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है एक एनजीओ ने। शिकायत में कहा गया है कि इस दौरान टीवी पर तंबाकू से जुड़ी चेतावनी तो दिखानी ही चाहिए थी। कानूनन शो के पहले और बीच में जागरुकता का वीडियो भी दिखाना जरूरी था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भी इस संबंध में कार्रवाई के लिए जल्द ही सूचना व प्रसारण मंत्रालय को सिफारिश कर सकता है।

इसे भी पढ़िए :  केंद्र सरकार ने की 11 हजार NGO मान्यता रद्द, 25 NGO के रजिस्ट्रेशन से भी इनकार

कानून के मुताबिक तम्बाकू  उत्पाद दिखाने की जरूरत के बारे में मजबूत तर्क होना चाहिए। कार्यक्रम के शुरुआत और बीच में 30 सेकेंड का जागरुकता वीडियो दिखाना होगा। स्क्रीन पर दृश्य के दौरान स्पष्ट रूप से दिख रही स्थिर चेतावनी दिखाई जाए। निर्माता की ओर से 20 सेकेंड का तंबाकू रोधी ऑडियो-विजुअल संदेश दिखाया जाए। लेकिन कपिल शर्मा के शो के दौरान ऐसा कुछ भी नहीं किया गया।

इसे भी पढ़िए :  ट्रिपल तलाक : स्मृति ईरानी ने ममता बनर्जी पर बोला हमला, पढ़िए क्या कहा

सूचना व प्रसारण मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय से की गई इस शिकायत में कहा गया है कि यह सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद विज्ञापन पर प्रतिबंध के कानून (कोटपा) की धारा पांच का उल्लंघन है। गैर सरकारी संगठन ‘हृदय’ ने इस शिकायत में कहा है कि 25 सितंबर को रात नौ बजे दिखाए गए शो में कीकू हाथ में सिगार लिए थे। कानूनन अनिवार्य होने के बावजूद इस दौरान तंबाकू संबंधी चेतावनी नहीं दिखाई गई। कीकू सिगार पीने का अभिनय तो कर रहे थे, लेकिन वास्तव में उसे पी नहीं रहे थे।

इसे भी पढ़िए :  हैदराबाद: बारिश प्रभावित क्षेत्रों में सेना और NDRF तैनात, 17 लोगों की मौत

वीडियो में देखिए – कपिल शर्मा शो में अन्ना हजारे की कुछ झलकियां

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY