मराठा प्रदर्शन: CM ने कहा- हर मुद्दों का समाधान करने को प्रतिबद्ध है सरकार

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार(25 सितंबर) को कहा कि उनकी सरकार मराठा समुदाय द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो कि आरक्षण और कोपार्डी बलात्कार एवं हत्या मामले के दोषियों को सजा की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

फडणवीस ने कहा कि ‘‘हमारी सरकार मुद्दे का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सभी की मदद से एक सौहार्दपूर्ण हल निकाला जाएगा।’’ उन्होंने यह बात मथाड़ी नेता दिवंगत अन्नासाहेब पाटिल की 83वीं जयंती के मौके पर नवी मुम्बई के तुर्भे में मथाड़ी श्रमिकों को संबोधित करते हुए कही।

इसे भी पढ़िए :  उमा भारती ने बीजेपी विधायक की लगाई फटकार, कहा- 'चुल्लू भर पानी में डूब मरो'

उन्होंने कहा कि ‘‘सरकार का विचार है कि मराठा समुदाय को आरक्षण मिलना चाहिए। इसलिए अदालत से रोक होने पर भी हमारी सरकार ने (इस संबंध में) एक कानून पारित किया। जब यह मामला अदालत में विचाराधीन है, अदालत में साक्ष्य रखे जा रहे हैं।’’

इसे भी पढ़िए :  घाटी में आतंक फैलाने के लिए इटली से आता है पैसा!

उन्होंने कहा कि ‘‘हमने मौन जुलूसों पर गंभीरता से गौर किया है। सभी को साथ आना चाहिए और इस मुद्दे को सुलझाने में मदद करनी चाहिए। सभी को चर्चा करनी चाहिए ताकि प्रभावी कदम उठाये जा सकें।’’

इसे भी पढ़िए :  प्रस्ताव आने मराठा आरक्षण पर विचार करेगा राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग

कोपार्डी कथित बलात्कार एवं हत्या मामले पर फडणवीस ने कहा कि उज्ज्वल निकम को मामले में वरिष्ठ लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है। उन्होंने भरोसा जताया कि पीड़िता के परिवार को न्याय मिलेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY