जैन मुनि तरुण सागर से मिले संगीतकार विशाल ददलानी, मांगी माफी

0
फोटो: साभार

नई दिल्ली। संगीतकार विशाल ददलानी ने बुधवार(21 सितंबर) को जैन मुनि तरुण सागर से मिलकर अपने विवादास्पद ट्वीट के लिए माफी मांगी। मुनि ने कहा था कि संगीतकार को जैन समुदाय से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

संगीतकार ने जैन समुदाय की परंपरा ‘पंच मांफी’ के अनुसार कान पकड़कर भी मांफी मांगी। सागर ने कहा कि उन्होंने पहले ही ददलानी को माफ कर दिया था, अब मैं ददलानी को माफी देने के लिए समुदाय से अपील करूंगा और इस बात को यहीं समाप्त करने के लिए कहूंगा।

इसे भी पढ़िए :  अफ्रिका में नमो का जादू! मोजाम्बिक में पीएम मोदी का भव्य स्वागत

मुनि ने कहा कि ‘‘मैं शुरू से ही कह रहा था कि व्यक्तिगत रूप से इस घटना से मैं आहत नहीं हुआ, लेकिन यह बात जैन समुदाय के लोगों को बुरी लगी। समुदाय की मांग थी कि ददलानी मेरे पास आकर मांफी मांगे, तभी समुदाय उनके खिलाफ आंदोलन बंद करेगा।

इसे भी पढ़िए :  आखिरकार गुड़गांव बन ही गया गुरूग्राम, केंद्र सरकार ने लगाई मुहर

मुनि ने कहा कि ‘‘कोई भी व्यक्ति गलती कर सकता है, यहां तक की मैं भी। गलती का बोध होना जरूरी है। लोगों को भी ऐसे लोगो को माफ कर देना चाहिए। ददलानी का कहना था कि ‘‘मैं ट्विट्र पर 32 बार मांफी मांग चुका हूं, यहां तक की मुनि ने भी मुझे माफ कर दिया था, लेकिन अब मैं व्यक्तिगत रूप से सामने आकर मांफी माग रहा हूं।

इसे भी पढ़िए :  ‘बीजेपी सत्ता में आई तो आरक्षण खत्म करेगी’

ददलानी ने आगे कहा कि ‘‘मैं दिल से माफी मांगना चाहता था, क्योंकि मैं यह महसूस कर चुका था कि सच में मेरे कारण लोगों को दुख पहुंचा है।’’ उन्होंने आगे कहा कि ‘‘मैं बस यह कहना चाहता था कि शासन और धर्म को एक साथ नहीं मिलाना चाहिए। मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।’’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY