अमेरिका ने परमाणु कार्यक्रम पर रोक लगाने को कहा, पाकिस्तान ने किया इनकार

0
परमाणु कार्यक्रम
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

पाक मीडिया के अनुसार पाकिस्तान ने अमेरिका द्वारा परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाए जाने के अनुरोध को ठुकरा दिया है। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी की स्थानीय प्रतिनिधि मलीशा लोधी ने बुधवार को न्यूयॉर्क में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “पाकिस्तान अपने परमाणु कार्यक्रम पर लगाम नहीं लगाएगा।”

अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र की आम बैठक (यूएनजीए) चल रही है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बुधवार शाम को यूएनजीए को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने आज शाम नवाज शरीफ के संबोधन की भूमिका तैयार करने के लिए ये प्रेसवार्ता की है।

इसे भी पढ़िए :  जापान में टकराये फिलीपिंस और अमेरिकी जहाज, 2 घायल और 7 लापता

बुधवार को संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि आतंकवाद को छिपे तौर पर बढ़ावा देने वाले राष्ट्र अपनी हरकतों से बाज़ आएं।  भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 26 सितंबर को सभा में अपनी बात रखेंगी। जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के विकल्प पर विचार कर रहा है।

इसे भी पढ़िए :  कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर हमला, 15 घायल

लोधी ने मीडिया को बताया कि अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने पाक पीएम शरीफ से हुई हालिया बैठक में परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाने के कहा था, जिसके जवाब में शरीफ ने कहा कि जो उम्मीद पाकिस्तान से की जा रही है वही भारत से भी की जानी चाहिए। लोध ने पत्रकारों से कहा, “दुनिया को पहले भारत के परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगवानी चाहिए।” लोधी ने कहा कि केरी के साथ शरीफ की मुलाकात में पाकिस्तान को परमाणु आपूर्तीकर्ता समूह (एनएसजी) में शामिल करने के मसले पर भी चर्चा हुई।

इसे भी पढ़िए :  बंटवारे के बाद..1954 में पाकिस्तान से नेहरू को भेजा गया ये खत, 'पंडित जी, चलो कश्मीर आप रख लो..'
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY