डोनाल्ड ट्रंप: अमेरिका के विकास में हिंदुओं का बहुमूल्य योगदान

0
हिंदुओं
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 70 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप ने हिंदुओं तारीफ करते हुए कहा कि अमेरिका के विकास में हिंदु धर्म ने बहुमुल्य योगदान देते हुए अमेरिका को नई ऊचाँइयो तक पहुचांया है। अमेरिका की तरक्की में बहुत बड़ा हाथ है। अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व सभ्यता तथा अमेरिकी संस्कृति में योगदान के लिए हिंदू समुदाय की प्रशंसा की है।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिकी सांसदों ने पीओके में सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को सही ठहराया, कहा हम भारत के साथ

इस बात की पुष्टि भी की कि अगले महीने न्यूजर्सी में वह एक भारतीय-अमेरिकी समारोह को संबोधित करेंगे जिसका फायदा इस्लामिक आतंकवाद के दुनियाभर के पीड़ितों को मिलेगा। ट्रंप ने एक बयान में कहा कि वैश्विक सभ्यता और अमेरिकी संस्कृति में हिंदू समुदाय ने असाधारण योगदान दिया है। हम अपने मुक्त उद्यम, कड़ी मेहनत, पारिवारिक मूल्यों और दृढ़ अमेरिकी विदेश नीति के साझा मूल्यों को रेखांकित करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़िए :  फ्लोरिडा एयरपोर्ट पर 2 घंटे कैद में रहा मोहम्मद अली का बेटा, बार-बार पूछा 'क्या आप मुसलमान हो'

डोनाल्ड ट्रंप ने 24 सेकेंड का एक वीडियो जारी कर भारतीय-अमेरिकी समुदाय को 15 अक्तूबर को होने वाले इस अभूतपूर्व कार्यक्रम में शरीक होने के लिए आमंत्रित किया है। राष्ट्रपति पद के लिए पिछले दो चुनाव में यह पहली बार है जब किसी उम्मीदवार ने भारतीय अमेरिकी सार्वजनिक कार्यक्रम में शरीक होना स्वीकार किया है।

इसे भी पढ़िए :  सऊदी अरब में अमेरिकी दूतावास के पास आतंकी हमला, मस्जिद में हुआ धमाका

आगे की स्लाईड में पढ़िए डोनाल्ड ट्रंप ने कितने  हिंदुओं को अपनी टीम में शामिल किया है-

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY