गूगल स्ट्रीट व्यू नें गाय की तस्वीर से की छेड़छाड़, आखिर क्यों ? पढ़िए पूरी खबर

0
गाय की

बहुत कम समय में ही सोशल मीडिया में गाय की एक तस्वीर वायरल हो गई है। गूगल स्ट्रीट व्यू ने गाय के चेहरे को धुंधला कर दिया है। तस्वीर के वायरल होने के बाद गूगल ने कहा कि चेहरे को धुंधला करने वाली उसकी यह प्रौद्योगिकी थोड़ा उत्साही है। यह तस्वीर कैम्ब्रिज के कोए फेन में ली गई थी।

इसे भी पढ़िए :  अमित शाह की तस्वीर पर केरल में बवाल, जनता ने नहीं स्वीकार की शाह की बधाई

गूगल नें बताया कि उनके कैमरों ने गाय की यह तस्वीर कैम्ब्रिज के कोए फेन में ली और गाय के चेहरे को धुंधला कर दिया जैसा कि वह इंसानों की तस्वीरों के साथ निजता के कारण करता है। बता दे कि गूगल स्ट्रीट व्यू के कैमरे में कार, ट्रेकर, ट्राइसकिल, बोट, स्नोमोबाइल आदि से फोटो कैप्चर की जाती हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार समाचार पत्र ‘द गार्डियन’ के पत्रकार डेविड शरियतमादरी ने इस तस्वीर को ट्वीट किया जिसको 9,000 से अधिक बार री-ट्वीट किया गया।

इसे भी पढ़िए :  किर्गिस्तान में घर में घुसा प्लेन, 32 की मौत

गूगल ने स्वीकार किया कि चेहरे को धुंधला करने वाली प्रौद्योगिकी गूगल स्ट्रीट व्यू थोड़ा उत्साही  है। इस तस्वीर में दिख रहा है कि गाय कैम नदी के निकट घास चर रही है। गूगल ने उसके चेहरे धुंधला कर दिया। गूगल के स्ट्रीट व्यू की शुरूआत 2007 में की गई थी और उसकी कई तस्वीरों को मीडिया में खूब कवरेज मिली है।

इसे भी पढ़िए :  'गाय होगी तीसरे विश्वयुद्ध की वजह'

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY